Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव के साथ शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया 

New Zealand v India - 2nd ODI
New Zealand v India - 2nd ODI Match

न्यूजीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच कल तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच हैमिल्टन में खेला गया था। हालांकि बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो पाया और बाद में रद्द घोषित कर दिया गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इसके बाद शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 66 रन जोड़ते हुए टीम का स्कोर 12.5 ओवर में 89 तक पहुँचाया। इसके बाद बारिश आ गयी और मैच को दोबारा शुरू नहीं किया जा सका। वहीं जब बारिश के कारण मैच रुका तब शुभमन गिल 45 (42) और सूर्यकुमार यादव 34(25) रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं अजीत अगरकर ने दूसरे वनडे मैच में गिल की बल्लेबाजी की तारीफ करी और कहा कि सूर्यकुमार यादव के साथ बल्लेबाजी करने में वो पीछे नहीं रहे।

प्राइम वीडियो पर बातचीत के दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज से गिल की पारी को लेकर उनकी राय पूछी गयी थी। खासकर कि जब सूर्यकुमार दूसरे छोर पर मौजूद थे, जो अपने साथ वाले बल्लेबाज को नजरअंदाज करवाने पर मजबूर कर सकते हैं। अगरकर ने कहा,

वह नजरअंदाज नहीं हुए और यह आपको बताता है कि इन वनडे मैचों में कितने अच्छे रहे हैं। वह बेहद प्रभावशाली दिखाई दे रहे हैं। मेरी राय में, इन दो वनडे मैचों में इस भारतीय टीम में सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज वह रहे है।

आशीष नेहरा ने भी गिल को लेकर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

अगरकर के साथ मौजूदा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि गिल की स्थिति के अनुसार खेलने की क्षमता उन्हें अच्छी स्थिति में रखने में मदद करती हैं। उन्होंने कहा,

शुभमन गिल एक ऐसा खिलाड़ी है, उम्मीद करते हैं कि आप 50 ओवर के क्रिकेट में उनसे बड़े शतक देखेंगे और विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में। वह ऐसा खिलाड़ी है जो हालात के साथ खेलता है, परिस्थितियों से खेलता है और वह यहां भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। बारिश से पहले, एक अलग मानसिकता थी। बारिश के बाद, सूर्यकुमार यादव के साथ, उनकी एक अलग मानसिकता थी क्योंकि उनके पास ये सभी गियर हैं। वह उभरती हुई प्रतिभाओं में से एक हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment