क्रिकेट न्यूज़: ओमान में खेली गई चार देशों की टी20 सीरीज पर स्कॉटलैंड का कब्ज़ा 

Enter caption

ओमान के अल-अमरत में 13 से 17 फरवरी तक खेली गई चार देशों की टी20 सीरीज पर स्कॉटलैंड ने कब्ज़ा कर लिया। टूर्नामेंट की अन्य टीमें आयरलैंड, नीदरलैंड्स और मेजबान ओमान थी। सभी टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलना था और टूर्नामेंट के 6 मैचों के बाद स्कॉटलैंड की टीम नेट रन रेट के आधार पर विजेता बनी। हालाँकि स्कॉटलैंड, नीदरलैंड्स और आयरलैंड ने तीन मैचों में 2-2 जीत हासिल की थी, लेकिन बाजी स्कॉटलैंड ने मारी।

13 फरवरी को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को सात विकेट से और दूसरे मैच में आयरलैंड ने ओमान को 15 रनों से हराया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 153/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने मैन ऑफ़ द मैच टोबियास वीसी के धुआंधार 71 रनों की बदौलत आखिरी ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। आयरलैंड ने मैन ऑफ़ द मैच पॉल स्टर्लिंग के धुआंधार 71 रनों की मदद से 159/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ओमान 144/9 का स्कोर ही बना सकी।

15 फरवरी को नीदरलैंड्स ने ओमान को 8 विकेट और स्कॉटलैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166/4 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने बेन कूपर (50*) के तेज़ अर्धशतक की बदौलत सिर्फ दो विकेट खोकर 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली। रुलोफ़वैन डर मर्व (2/14) मैन ऑफ़ द मैच रहे। दूसरे मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केविन ओ'ब्रायन (65) और पॉल स्टर्लिंग (56) के अर्धशतकों की मदद से 180/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने मैन ऑफ़ द मैच काइल कोट्जर (74) के धुआँधार पारी की बदौलत 19वें ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

17 फरवरी को टूर्नामेंट के आखिरी दो मुकाबले खेले गए और इन्हीं दो मैच से पासा पलट गया। आयरलैंड ने नीदरलैंड्स को बेहद रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया और इसी वजह से स्कॉटलैंड ने ओमान को सात विकेट से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टोबियास वीसी (78) की तेज़ पारी की मदद से 182/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड ने मैन ऑफ़ द मैच एंडी बैलबर्नी (83) की धुआंधार पारी और स्टुअर्ट पॉइंटर द्वारा आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के की बदौलत 9 विकेट खोने के बावजूद जीत दर्ज़ कर ली। दूसरे मुकाबले में ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 111 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 16वें ओवर में ही जीत दर्ज़ कर ली। पहला मैच खेल रहे एड्रियन नेल (3/21) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

नीदरलैंड्स के टोबियास वीसी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 193 रन बनाये और स्कॉटलैंड के मार्क वॉट ने सबसे ज्यादा सात विकेट लिए।

Enter caption

अंक तालिका: सौजन्य (Cricinfo)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now