Create

एशिया कप क्वालीफ़ायर 2022 की मेजबानी प्रमुख देश को मिली, विजेता को मिलेगी प्रमुख टूर्नामेंट में एंट्री 

सभी क्वालीफ़ायर मैच ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेले जायेंगे
सभी क्वालीफ़ायर मैच ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेले जायेंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) 27 अगस्त से श्रीलंका की मेजबानी में यूएई में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग लेंगी। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को सीधे तौर पर एंट्री मिली है। वहीं एक स्थान के लिए एशिया कप क्वालीफ़ायर मुकाबले खेले जायेंगे, जिसकी मेजबानी ओमान को मिली है। क्वालीफ़ायर मुकाबले 20 से 24 अगस्त के बीच खेले जायेंगे और विजेता टीम एशिया कप के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होगी।

क्वालीफायर मुकाबले यूएई, सिंगापुर, हांगकांग और कुवैत के बीच खेले जायेंगे। इनमें से एक ही टीम एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर पायेगी।

यूएई और और कुवैत ने ACC Western Region 2020 में प्रतिस्पर्धा करके क्वालीफायर में स्थान हासिल किया जबकि सिंगापुर और हांगकांग ने ACC Eastern Region 2020 टूर्नामेंट के माध्यम से जगह बनाई।

Oman 🇴🇲 is set to host Asia Cup 🏆 2022 Qualifiers from 20th August to 24th August with the UAE, Kuwait, Hong Kong and Singapore competing for the sixth spot amongst test playing nations India, Pakistan, Sri Lanka, Bangladesh, and Afghanistan. #ACC #AsiaCup2022 #Qualifiers #Oman https://t.co/3HXdHgTd4p

सभी मैच ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेले जायेंगे। ओमान क्रिकेट के अध्यक्ष और एशियाई क्रिकेट परिषद के उपाध्यक्ष पंकज खिमजी ने एक बयान में कहा:

हम एशिया कप 2022 के क्वालीफायर के लिए मेजबान के रूप में चुने जाने पर वास्तव में आभारी हैं। हम ओमान को आतिथ्य और क्वालीफायर में सभी टीमों के लिए इसकी सुविधाओं के शीर्ष पर रहने का आश्वासन देते हैं। हम एसीसी और एसएलसी को भी एसीसी के मार्की इवेंट के क्वालीफायर के लिए स्थल के रूप में ओमान का चयन करने के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफ़ायर भी ओमान में ही खेले गए थे। एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका की भिड़ंत अफगानिस्तान से होनी है। वहीं भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 28 अगस्त को होगा।

2022 एशिया कप क्वालीफ़ायर शेड्यूल

20 अगस्त - सिंगापुर बनाम हांगकांग, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड

21 अगस्त - यूएई बनाम कुवैत, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड

22 अगस्त - यूएई बनाम सिंगापुर, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड

23 अगस्त - कुवैत बनाम हांगकांग, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड

24 अगस्त - सिंगापुर बनाम कुवैत, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड

24 अगस्त - हांगकांग बनाम यूएई, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...