COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: हमें अच्छी शुरूआत का फायदा उठाना चाहिए था- संजय बांगर

16   //    03 Aug 2018, 11:05 IST

भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर ने कप्तान विराट के शानदार शतक की जहां जमकर तारीफ की, तो उनका मानना था कि टीम को अच्छी शुरूआत का फायदा उठाना चाहिए था। इंग्लैंड टीम के पहली पारी में बनाए गए 287 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की थी, लेकिन इसके बाद टीम ने 100 रनों तक 5 विकेट गंवा दिए थे।

सैम करन ने एक ही ओवर में पहले मुरली विजय और केएल राहुल को आउट किया, उसके बाद अगले ओवर में उन्होंने शिखर धवन को भी पवेलियन में भेजा। इसके बाद बेन स्टोक्स ने अजिंक्य रहाणे और दिनेश कार्तिक को आउट कर भारतीय टीम को और मुश्किल में डाल दिया।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संजय बांगर ने कहा, "एक बार जब हमें अच्छी शुरूआत मिल गई है, तो हमें उसका फायदा उठाना चाहिए था। हमारे सलामी बल्लेबाजों ने नई गेंद को अच्छे से खेला, लेकिन सैम करन ने शानदार तरीके से एंगल बनाकर हमें परेशान किया। इंग्लैंड की टीम को इन हालातों में खेलने की आदत है, लेकिन हम ऐसे हालात में बहुत कम खेलते हैं। इसके बाद भी हम सिर्फ 13 रन ही पीछे रहे हैं। दोनों ही टीमें अभी मैच में बनी हुई है और एलिस्टेयर कुक की विकेट ने मैच को बैलंस में ला दिया है।"

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलर शानदार साझेदारी करते हुए 149 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली और भारत को मैच में वापस लेकर आए।

कोहली की पारी को लेकर बांगर ने कहा, "विराट ने जबरदस्त अनुशासन दिखाया, उन्होंने गेंद का पीछा नहीं किया, जो गलती हमारे दूसरे बल्लेबाजों ने की। कोहली ने इस चीज का अभ्यास किया और उसका परिणाम मैच में देखने को मिला। वो जब भी इस तरह की पारी खेलते हैं, तो टीम को मजबूत स्थिति में ले ही आते हैं। उनके 149 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड टीम ज्यादा बढ़त हासिल नहीं कर पाई।"

इंग्लैंड की टीम की बढ़त दूसरी पारी में 22 रनों की हो गई है और तीसरे दिन भारतीय टीम जल्द ही मेजबान टीम को आउट करने की कोशिश करेगी। टीम को एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन से काफी उम्मीदें होंगी, इसके अलावा तेज़ गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Fetching more content...