जसप्रीत बुमराह से केवल वीवीएस लक्ष्मण को ही बात करने की इजाजत - रिपोर्ट

Nitesh
India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की सर्जरी न्यूजीलैंड में हो चुकी है। हालांकि रिकवरी प्रोसेस और इंजरी की गहराई के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। इस बारे में केवल नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड वीवीएस लक्ष्मण को ही पता है। वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि जसप्रीत बुमराह से बात करने की इजाजत केवल एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण को ही है।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह के रेगुलर अपडेट के लिए बीसीसीआई ने केवल वीवीएस लक्ष्मण को ही जिम्मेदारी सौंप रखी है। यहां तक कि सेलेक्टर्स को भी आइडिया नहीं है कि सर्जरी के बाद बुमराह कैसे हैं और उनकी चोट कैसी है।

वीवीएस लक्ष्मण को ही बुमराह के बारे में पता है - रिपोर्ट

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा "बीसीसीआई में ज्यादा लोगों को बुमराह की इंजरी के बारे में पता नहीं है। केवल वीवीएस लक्ष्मण और फिजियो को ही उनसे बात करने की इजाजत है। यहां तक कि सेलेक्शन कमेटी को भी बताया गया है कि उन्हें समय पर आने पर बुमराह की इंजरी के बारे में बता दिया जाएगा।"

दरअसल जसप्रीत बुमराह गंभीर चोट के कारण कई महीनों से क्रिकेट से दूर रहे हैं। पिछले साल एशिया कप के साथ-साथ वह टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे। वहीं इस साल की शुरुआत से ही उन्हें टीम इंडिया में चोट के चलते जगह नहीं मिली। हाल ही में बुमराह की क्राइस्टचर्च में सर्जरी हुई है। अब इस सर्जरी की वजह से वो छह महीने तक मैदान में वापसी नहीं कर पाएंगे और इसका मतलब ये हुआ कि बुमराह पूरे आईपीएल के दौरान उपलब्ध नहीं रहेंगे और एशिया कप में भी उनका खेलना मुश्किल होगा। वर्ल्ड कप की वजह से बुमराह को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now