Create

हरमनप्रीत कौर ने भारतीय टीम के डोमेस्टिक स्ट्रक्चर पर उठाए सवाल, कहा इसी वजह से टीम को मिलती है हार

Cricket - Commonwealth Games: Day 10
Cricket - Commonwealth Games: Day 10
सावन गुप्ता

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बताया कि टीम की इस वक्त की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है। उन्होंने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट का डोमेस्टिक स्ट्रक्चर अभी उतना अच्छा नहीं है और इसी वजह से जब खिलाड़ी इंडियन टीम में आती हैं तो वो दबाव महसूस करने लगती हैं। हरमनप्रीत कौर के मुताबिक अगर आईपीएल का आगाज होता है तो फिर टीम की ये कमी दूर हो जाएगी।

भारतीय टीम को हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। एक समय टीम इंडिया जीतने के लिए काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन जैसे ही थोड़ा सा दबाव टीम के ऊपर पड़ा पूरी बल्लेबाजी बिखर गई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

वुमेंस आईपीएल के आयोजन से होगा खिलाड़ियों को फायदा - हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर के मुताबिक भारतीय खिलाड़ियों को अभी दबाव में खेलना नहीं आता है। इसकी वजह ये है कि डोमेस्टिक लेवल पर उतना कंपटीशन नहीं है। हालांकि हरमनप्रीत का मानना है कि अगर पूर्ण रूप से आईपीएल का आयोजन होता है तो फिर उससे काफी फायदा होगा। स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से वुमेंस आईपीएल एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म रहेगा, जहां पर डोमेस्टिक प्लेयर्स आकर परफॉर्म कर सकती हैं और वो एक्सपीरियंस हासिल कर सकती हैं। हमारी टीम में एकमात्र बड़ी कमी ये है कि हमारा डोमेस्टिक लेवल उतना अच्छा नहीं है। इसकी वजह से जब आप इंडियन टीम में आते हैं तो फिर दबाव महसूस करने लगते हैं। अगर वुमेंस आईपीएल का आयोजन होता है तो फिर हमारी डोमेस्टिक प्लेयर्स को भी ओवरसीज प्लेयर्स के साथ खेलने का मौका मिलेगा और वो अनुभव निश्चित तौर पर काम आएगा। तब हमें वो दबाव नहीं महसूस होगा क्योंकि हम इसकी आदत पहले से ही रहेगी।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...