हमारे खिलाड़ी किसी भी परिस्थिति में किसी भी टीम को चुनौती पेश कर सकते हैं: रिकी पोटिंग

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम द्वारा पिछले कुछ महीने से लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग ने खिलाड़ियों का समर्थन किया है। पोटिंग ने कहा है कि हमारे पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वो किसी भी परिस्थिति में किसी भी टीम को कड़ी चुनौती देने में सक्षम हैं। एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान पोटिंग ने कहा कि एक क्रिकेट टीम के तौर पर अभी भी हमारे पास काफी गहराई है। ऑस्ट्रेलिया से महान क्रिकेटर निकलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि विश्व कप में अब केवल 12 महीने का समय ही बचा है। पिछले 5 मैचों में हमें हार का सामना करना पड़ा। इससे कुछ युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला। हमारे पास कुछ इतने बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में होने पर किसी भी टीम को किसी भी हालात में चुनौती पेश करने में सक्षम हैं।

गौरतलब है ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले कुछ समय से लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। इंग्लैंड ने 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में उन्हें 5-0 से बुरी तरह हरा दिया। वहीं एकमात्र टी20 मैच में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद जिम्बाब्वे में आयोजित टी20 त्रिकोणीय सीरीज में भी फाइनल मुकाबले में उन्हें पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा।
ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त काफी उथल-पुथल से गुजर रही है। दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों पर एक-एक साल के लिए बैन लगा दिया गया था। इसके बाद टीम की कप्तानी टिम पेन को सौंपी गई। उनकी कप्तानी में कंगारू टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। वहीं टीम के मुख्य कोच डेरेन लेहमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद जस्टिन लैंगर को कोच बनाया गया। अभी उन्हें टीम को समझने में समय लग रहा है। ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जबकि मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे गेंदबाज चोटिल हैं।
App download animated image Get the free App now