हमारी टीम चैंपियन की तरह खेली, वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद भारतीय टीम को लेकर तेज गेंदबाज ने दिया बयान

India v Australia: Final - ICC U19 Men
India v Australia: Final - ICC U19 Men's Cricket World Cup South Africa 2024

भारतीय टीम भले ही ICC Under-19 World Cup 2024 के फाइनल में हार गई लेकिन इसके बावजूद दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने टीम की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया और सिर्फ एक मैच में मिली हार से उन्हें खराब नहीं कहा जा सकता है। इशांत के मुताबिक टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया उसके ऊपर सबको गर्व है।

बेनोनी में खेले गए ICC Under-19 World Cup 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हरा दिया और चौथी बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 253/7 का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 का स्कोर बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया का छठी बार वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया।

पूरे टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया - इशांत शर्मा

इशांत शर्मा ने मैच के बाद ट्वीट करके टीम इंडिया की तारीफ की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

हमारे अंडर-19 के लड़कों ने एक चैंपियन की तरह खेला। एक गेम से फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया। आज हमारा दिन नहीं था लेकिन पूरे टूर्नामेंट में टीम का सफर जिस तरह का रहा उस पर हमें गर्व है। अपना हौसल बनाए रखिए, हम मजबूती से वापसी करेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को लगातार तीसरी बार किसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी भारत को ऑस्ट्रेलिया से ही हार मिली थी। इसके अलावा वुमेंस टीम को भी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिल चुकी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता