Create
Notifications

राहुल द्रविड़ के कहने पर पैडी अप्टन को बनाया गया भारतीय टीम का मेंटल कंडिशनिंग कोच - रिपोर्ट 

द्रविड़ और अप्टन दोनों एक साथ काम कर चुके हैं
द्रविड़ और अप्टन दोनों एक साथ काम कर चुके हैं
Naveen Sharma

पैडी अप्टन (Paddy Upton) इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में भारत के सहयोगी स्टाफ में शामिल हो गए हैं, वह वेस्टइंडीज में टीम इंडिया से जुड़े हैं। 53 वर्षीय अप्टन कोच गैरी कर्स्टन के साथ भारत की 2011 विश्व कप जीत में कोचिंग टीम का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज से पहले वह टीम इंडिया में शामिल हो गए।

क्रिकबज के अनुसार अप्टन की भर्ती मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर हुई है। इस जोड़ी ने राजस्थान रॉयल्स और तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स में काम किया, जहाँ उन्होंने क्रमशः मेंटर और कोच के रूप में काम किया। अप्टन ने दक्षिण अफ्रीका की टीम के प्रदर्शन निदेशक के रूप में भी काम किया है और बाद में आईपीएल में अपनी भूमिका के अलावा बिग बैश लीग में सिडनी थंडर और पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के साथ टी20 सर्किट पर मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। हाल ही में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के साथ भी कार्य किया है। ऐसे में इस अनुभव को देखते हुए उनको भारतीय टीम के मेंटल कंडिशनिंग कोच के रूप में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम का कार्यक्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के अलावा जिम्बाब्वे दौरे पर जाने का भी है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया किसी भी तरह से अभ्यास में कमी नहीं छोड़ना चाहती है। अगस्त में एशिया कप के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेलना है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ हुई है। दो मैचों में टीम इंडिया ने लगातार जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अंतिम वनडे के बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होनी है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...