क्रिकेट

एशिया कप से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हुए पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम

हालांकि टेस्ट पास करने के लिए उन्हें अभी एक और मौका दिया जाएगा

एशिया कप से पहले पाकिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। दिग्गज ऑलराउंडर इमाद वसीम यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं। वहीं हसन अली और अनुभवी शोएब मलिक ने ये टेस्ट पास कर लिया है। एशिया कप के लिए अभी तक पाकिस्तान की टीम का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि टीम के ऐलान से पहले इमाद वसीम को एक और मौका दिया जाएगा और इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने खिलाड़ियों की फिटनेस को बरकरार रखने के लिए यो-यो टेस्ट अनिवार्य कर रखा है। पाकिस्तान में यो-यो टेस्ट पास करने के लिए खिलाड़ियों को 17.4 का मार्क हासिल करना होता है। एशिया कप के लिए टीम का ऐलान होने से पहले लाहौर में 18 खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट दिया, जिसमें से 17 ने तो इसे पास कर लिया लेकिन इमाद वसीम ऐसा नहीं कर सके। वो 17.2 का स्कोर ही हासिल कर पाए और टेस्ट में फेल हो गए। हालांकि अब उन्हें ये टेस्ट पास करने के लिए एक और मौका दिया जाएगा।


हैरानी की बात ये है कि तेज गेंदबाज हसन अली ने इस टेस्ट में 20 का स्कोर हासिल कर लिया जो कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी बेहतर है। वहीं टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी निर्धारित मापदंड 17.4 के स्कोर को हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड में यो-यो टेस्ट पास करने के लिए आपको इससे ज्यादा स्कोर करना होता है, वहीं भारत में सिर्फ 16.1 का स्कोर ही करना पड़ता है।

इमाद वसीम ने हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था, जिसमें जमैका तलावास की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 7 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनका इकॉनामी रेट महज 6.74 का ही था। आपको बता दें इस बार एशिया कप का आयोजन यूएई में हो रहा है और 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। देखना ये है कि पाकिस्तान अपनी टीम का ऐलान कब करता है।