Create
Notifications

पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का ऐलान, पड़ोसी देश के साथ खेली जाएगी सीरीज

England v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup
England v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup
reaction-emoji
सावन गुप्ता

श्रीलंका सीरीज के लिए पाकिस्तान की महिला वनडे और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। 24 मई से पाकिस्तान और श्रीलंका वुमेंस टीम के बीच कराची में ये वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी बयान के मुताबिक दो अनकैप्ड खिलाड़ियों गुल फिरोजा और तूबा हसन को पाकिस्तान की वुमेंस टी20 टीम में शामिल किया गया है और इन्हें अपने इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिल सकता है।

दिग्गज कप्तान बिस्माह मारूफ एक बार फिर वनडे सीरीज में कप्तानी करती हुई नजर आएंगी। डायना बेग और आलिया रियाज जैसी अनुभवी प्लेयर्स को भी वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है। फातिमा सना को भी सेलेक्ट किया गया है।

पाकिस्तान वुमेंस टीम की चीफ सेलेक्टर अस्माविया इकबाल ने दोनों ही टीमों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमों को अपनी शुभकामनाएं देती हूं। हमने गुल फिरोजा, सदफ शमस और तूबा हसन को उनके फ्यूचर पोटेंशियल और स्किल के आधार पर सेलेक्ट किया है। पिछले साल दिसंबर में इन तीनों युवा प्लेयर्स ने एमर्जिंग कैंप में काफी प्रभावित किया था। हमारा मानना है कि उन्हें इंटरनेशनल एक्सपोजर देने का यही सही समय है।

श्रीलंका सीरीज के लिए पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम इस प्रकार है

वनडे टीम - बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, गुल फिरोजा, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा दार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमस, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज़।

टी20 टीम - बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, डायना बेग, फातिमा सना, आएशा नसीम, गुल फिरोजा, ईरम जावेद, कायनाात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तूबा हसन।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...