COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

पाकिस्तान की टीम 2019 का विश्वकप जीत सकती है: मोहम्मद यूसुफ

14   //    08 Aug 2018, 19:15 IST

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम अगले साल होने वाले विश्वकप को जीत सकती है। इसके अलावा पूर्व कप्तान के अनुसार भारत और इंग्लैंड भी इस टूर्नामेंट को जीतने के प्रबल दावेदार है। यूसुफ का मानना है कि इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का अनुभव इन दोनों एशियन टीम के काम आ सकता है।

आपको बता दें कि भारत ने जहां 2013 में इंग्लैंड को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था, तो पाकिस्तान की टीम ने पिछले साल भारत को शिकस्त देकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल को अपने नाम किया था।

PakPassion.net के साथ इंटरव्यू में यूसुफ ने कहा, "मेरे लिए तीन टीम अगले साल होने वाले विश्वकप को जीतने की प्रबल दावेदार है। भारत और पाकिस्तान ने इंग्लैंड में हुए पिछले दो चैंपियंस ट्रॉफी को जीता है, तो उसका अनुभव उन्हें विश्वकप में भी काम आएगा। विश्वकप में स्पिनर्स अहम रोल निभाने वाले हैं और दोनों ही टीमों के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज है। इंग्लैंड की टीम अपने घर में खेलने वाली है और उनका एकदिवसीय क्रिकेट में प्रदर्शन भी शानदार रहा है, जिसका फायदा उन्हें मिल सकता है।"

हालांकि विश्वकप को जीतने के लिए एक प्रबल दावेदार पूछे जाने पर यूसुफ ने पाकिस्तान का नाम लिया और उनका कहना था कि उनकी टीम के पास ऐसी गेंदबाजी है, जो किसी भी टीम को परेशान कर सकती है।"

यूसुफ ने कहा, "मेरे हिसाब से पाकिस्तान की टीम विश्वकप जीत सकती है, क्योंकि उनके पास फ्लैट विकेट के लिए अच्छा गेंदबाजी अटैक है। पाकिस्तान के पास ऐसे गेंदबाज है, जो विकेट ले सकते हैं और विपक्षी टीम को दिक्कत में डाल सकते हैं। इंग्लैंड में सफल होने के लिए जिस प्रकार की गेंदबाजी अटैक की जरूरत होती है, वैसी पाकिस्तान के पास है।"

2019 में होने वाले विश्वकप की शुरूआत 30 मई को होगी और टूर्नामेंट का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाएगा। हालांकि देखना होगा कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी सही होती है, या फिर कोई और टीम विश्वकप के खिताब को अपने नाम करती है।

Fetching more content...