Create
Notifications

आयरलैंड के खिलाफ बड़े उलटफेर से बची पाकिस्तान, टी20 मैच के आखिरी ओवरों में बदला परिणाम

IRE vs PAK - Ireland Women's Tri Series
IRE vs PAK - Ireland Women's Tri Series
Prashant

Ireland Womens T20I Tri Series के तीसरे मैच में पाकिस्तान ने मेजबान आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम से 13 रनों से हराया। बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 14 ओवर में 92/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड 14 ओवर में 83/6 का स्कोर ही बना सकी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और इरम जावेद खाता खोले बिना आउट हो गईं। यहाँ से मुनीबा अली (29) ने टीम को संभाला और 6 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 32/1 था। बारिश के कारण इसके बाद मैच को 14 ओवर का कर दिया गया। निदा डार ने 15 गेंदों में 26 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 90 के पार पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से जेन मैगिर और लॉरा डेलानी ने दो-दो विकेट लिए।

आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम से 14 ओवर में 97 रनों का लक्ष्य मिला। गेबी लुईस ने 41 गेंदों में 47 रनों की बढ़िया पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और एक समय आयरलैंड का स्कोर 74/1 था, जहाँ वह उलटफेर की ताक में थे। हालाँकि आखिरी 2.1 ओवर में पाकिस्तान ने मैच को पूरी तरह पलट दिया और आयरलैंड ने सिर्फ 9 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए और साथ ही मैच भी गँवा दिया। आयरलैंड की तीन बल्लेबाज रन आउट हुईं। पाकिस्तान की तरफ से निदा डार, फातिमा सना और तुबा हसन ने एक-एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों के लिए आयरलैंड में टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेल रही हैं। सीरीज का चौथा मैच 21 जुलाई को आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था, वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराया था।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...