Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ZIMvPAK: पाकिस्तान ने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को बुलावायो में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में 9 विकेट से हराते हुए सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 67 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। फहीम अशरफ को 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ। मेजबान टीम ने महज एक रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज प्रिंस मसवौरे (1) का विकेट गंवा दिया था। जिम्बाब्वे की टीम इसके बाद कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई और टीम ने नियमित अंतराल पर  विकेट गंवाए। कप्तान हैमिलटन मासाकाद्जा (10), चामू चिभाभा (16) को शुरूआत मिली, लेकिन यह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

यहां तक कि पूरी टीम के 8 बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। अंत में वैलिंगटन (10) ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को महज 67 रनों पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किए, जुनैद खान (2), यासिर शाह, उस्मान खान और शादाब खान ने एक-एक विकेट  लिया।

68 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (0) का विकेट पहली ही गेंद पर गंवा दिया था। हालांकि इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे फखर ज़मान और बाबर आजम ने 69 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने टीम इस लक्ष्य को सिर्फ 9.5 ओवरों में ही पूरा कर लिया।

जमान ने जहां 24 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, तो आजम ने भी 34 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 19 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर

जिम्बाब्वे: 67 (चामू चिभाबा- 16, फहीम अशरफ- 5/22)

पाकिस्तान: 69/1 ( फखर ज़मान- 43*, मुजरबानी- 1/43)

Published 18 Jul 2018, 16:57 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...