Create

एशिया कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, दिग्गज तेज गेंदबाज टूर्नामेंट से बाहर

Cricket - Commonwealth Games: Day 6
पाकिस्तान महिला टीम को लगा बड़ा झटका

एशिया कप (Asia Cup) के आगाज से पहले ही पाकिस्तान महिला टीम (Pakistan Womens Team) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम की प्रमुख तेज गेंदबाज फातिमा सना इंजरी की वजह से एशिया कप से बाहर हो गई हैं। फातिमा सना को कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से अब वो एशिया कप में नहीं खेल पाएंगी। उन्हें चार हफ्ते के रेस्ट के लिए कहा गया है।

वुमेंस एशिया कप का आगाज 1 अक्टूबर से बांग्लादेश में होगा और ये 16 अक्टूबर तक खेला जाएगा। फातिमा सना के बाहर होने से पाकिस्तान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है।

फातिमा सना ने वुमेंस सीपीएल में बारबाडोस रॉयल्स की तरफ से हिस्सा लिया था। हालांकि उसी दौरान वो इंजरी का शिकार हो गई थीं। उन्होंने 30 अगस्त से 2 सितंबर तक लाहौर में लगे कैंप में भी हिस्सा नहीं लिया था। वहीं पाकिस्तान टीम और रिजर्व खिलाड़ियों का एक कैंप सोमवार से लाहौर में लगेगा। ये कैंप 10 दिनों का होगा और उसके बाद टीम 28 सितंबर को बांग्लादेश के लिए रवाना हो जाएगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम ने हाल ही में कॉमनवेल्थ खेलों में भी हिस्सा लिया था, जहां पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में टीम उम्मीद करेगी कि वो एशिया कप में जरूर बेहतर खेल दिखाए। टीम की सभी खिलाड़ी एकजुट होकर एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगी। हालांकि उन्हें दूसरी टीमों से कड़ी चुनौती मिल सकती है।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है

बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, आलिया रियाज, आएशा नसीम, डायना बेग, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमस, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर) और टूबा हसन।

रिजर्व खिलाड़ी - नशरा संधू, नतालिया परवेज, उम्मी हानी और वहीदा अख्तर।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment