Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पाकिस्तान के शिकागो चाचा की वजह से मैच देख पाए भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन सुधीर

  • सुधीर ने इसके लिए शिकागो चाचा का आभार जताया है
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

भारत-पाकिस्तान के लोग क्रिकेट को धर्म की तरह पूजते हैं। यही एक ऐसा साधन है जो दोनों मुल्कों के लोगों को एक साथ जोड़ने का काम करता है। यही एक ऐसा मंच है जिसके जरिये दोनों देशों के लोगों के बीच ना केवल मीठी नोंकझोंक होती है बल्कि लोग एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आते है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान देखने को मिला। एशिया कप में ग्रुप 'ए' के एक मुकाबले में दोनों पड़ोसी देश 1 साल 3 महीने बाद आमने-सामने थे। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम यूएई में आयोजित टूर्नामेंट में भारत के सभी मैच देखने के इच्छुक थे। मगर 'क्रिकेट' के भगवान' सचिन तेंदुलकर के भक्त सुधीर गौतम के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे यूएई जाकर मैच का आनंद उठाएं। यह बात जब पाकिस्तान टीम के सबसे बड़े फैन मोहम्मद बशीर उर्फ चाचा शिकागो को पता चली तो उन्होंने अपने खर्च से सुधीर को वहां बुला लिया। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में मोहम्मद बशीर ने कहा ' मैंने सुधीर गौतम से कहा कि तुम बस यहां (यूएई) आ जाओ, मैं सब-कुछ देख लूंगा। मैं बहुत धनी नहीं हूं, लेकिन मेरा दिल बहुत बड़ा है। अगर मैं किसी की मदद करता हूं तो अल्लाह खुश होते हैं।' खुद सुधीर गौतम ने एशिया कप शुरू होने से ठीक पहले कुछ पुरानी तस्वीरें ट्वीट की, जिसमें वे पाकिस्तान के चाचा शिकागो और बांग्लादेश के फैन शोएब टाइगर दिख रहे हैं। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है 'क्रिकेट सीमाओं से परे है।'  


  भारत - पाकिस्तान मैच के बाद सुधीर ने चाचा शिकागो का धन्यवाद करते हुए कहा ' अगर आप नहीं होते तो यहाँ मैं भारतीय टीम का झंडा नहीं लहरा पाता।' इसके साथ ही सुधीर ने मैच की कई अन्य तस्वीरें भी ट्विटर पर शेयर की।  

 

बताते चलें कि भारतीय टीम के मैच के लिए दुनिया के हर कोने में पहुंच जाने वाले सुधीर गौतम मूलत: बिहार के रहने वाले हैं। क्रिेकेट के प्रति दीवानगी के चलते उन्होंने घर-परिवार भी छोड़ दिया। कई ऐसे मौके आए हैं जब खुद सचिन तेंदुलकर ने सुधीर गौतम के लिए टिकट खरीदे हैं ताकि वे विदेशों में जाकर मैच देख सकें।

Published 20 Sep 2018, 04:54 IST
Advertisement
Fetching more content...