Create

पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच से पहले भारतीय कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पाकिस्तानी कप्तान बिस्मा मारूफ के साथ भारतीय कप्तान मिताली राज
पाकिस्तानी कप्तान बिस्मा मारूफ के साथ भारतीय कप्तान मिताली राज

रविवार को भारतीय टीम आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's ODI World Cup 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मुकाबले के लिए दोनों ही देशों के के प्रशंसक काफी उत्साहित हैं। हालांकि दोनों कप्तान इस मैच को एक अन्य मुकाबले की तरह ही देख रही हैं।

हमे अच्छा करते हुए लय हासिल करने की जरूरत है - मिथली राज

भारतीय दृष्टिकोण से टीम की कप्तान मिताली राज ने इस मुकाबले को टूर्नामेंट में एक मोमेंटम बनाने वाला बताया है। आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक मिताली ने कहा,

एक टीम के रूप में हम वर्ल्ड कप में कल से अपना अभियान शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। यह पहला गेम है, हम यह नहीं देख रहे है पाकिस्तान के खिलाफ खेलने जा रहे है बल्कि हम यह देख रहे है कि हम एक अच्छी तैयारी करके आयी टीम के खिलाफ खेलेंगे। हमें अच्छा प्रदर्शन करते हुए लय हासिल करने की आवयशकता है। पाकिस्तान एक अच्छी टीम है। उन्होंने भी हमारी तरह ही बहुत मेहनत की है। किसी टीम को हम हल्के में नहीं लेंगे।

उन्होंने आगे कहा,

हर बार जब हम एक वर्ल्ड कप खेलते हैं, तो हर मैच बहुत अलग होता है- अलग-अलग स्थान, अलग-अलग परिस्थितियां, अलग-अलग विरोधी। हमने हर खिलाड़ी को अभ्यास मैच में खिलाने की कोशिश की है, ताकि हर कोई लय में आ जाए। कल के मैच के लिए मुझे लगता है कि वे सभी अपनी-अपनी योजनाओं के साथ तैयार हैं।

मिताली का ये छठा वर्ल्ड कप है जोकि एक रिकॉर्ड है। इस वजह से उन्हें बड़े टूर्नामेंट में खेलना का ढेर सारा अनुभव है। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों को सन्देश देते हुए कहा,

मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमें कॉन्फिडेंस के साथ खेलने की जरूरत है और विश्वास है कि हम हमेशा चीजों को बदल सकते हैं और स्थिति के अनुसार खेल सकते हैं जब आप लम्बा टूर्नामेंट खेलते हो तो आपके लिए जागरूक रहता और स्थिति के हिसाब से खेलना आवश्यक होता है।

वहीं पाकिस्तान की कप्तान बिस्मा मारूफ ने टीम की तैयारियों को अच्छा बताया है। उन्होंने कहा कि जो भी टीम दबाव में अच्छा करेगी, वही जीतेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment