Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी के नियमों की आलोचना करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद हफीज को भेजा नोटिस

  • हफीज ने बीबीसी उर्दू को दिए इंटरव्यू में ये सवाल उठाया था
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को आईसीसी के नियमों की आलोचना करने के लिए नोटिस भेजा है। मोहम्मद हफीज ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर आईसीसी के नियमों पर सवाल उठाए थे इसके बाद पीसीबी ने उनको नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

मोहम्मद हफीज ने बीबीसी उर्दू को दिए इंटरव्यू में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर आईसीसी के नियमों की आलोचना की थी। मोहम्मद हफीज ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि बहुत सारी चीजें गेंदबाजी एक्शन को प्रभावित करती हैं। क्यों नहीं एक नियम बनाकर सभी गेंदबाजों का एक्शन टेस्ट किया जाता है। इसमें क्या दिक्कत है। हफीज ने आगे कहा कि मैच रेफरी या मैदान पर मौजूद अंपायर क्यों नहीं 35 डिग्री पर सवाल उठाते हैं, जबकि मेरे 16 डिग्री पर दिक्कत होने लगी। बोर्ड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद हफीज के ऐसा करने से पीसीबी खुश नहीं है और इसीलिए उनको नोटिस भेजा गया है।


मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन को लगातार तीसरे साल आईसीसी द्वारा क्लीन चिट दी गई है। उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था, इसलिए उन पर गेंदबाजी करने से रोक लगा दी गई थी लेकिन आईसीसी द्वारा अब उनको क्लीन चिट मिल गई है। इस बारे में जब मोहम्मद हफीज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इंटरव्यू देने से पहले उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी ले ली थी। उन्होंने कहा कि मैंने एक घंटे का पूरा इंटरव्यू दिया लेकिन सबका ध्यान सिर्फ मेरे इस बयान पर ही जा रहा है। लोगों को पहले पूरा इंटरव्यू देखना और पढ़ना चाहिए उसके बाद कोई टिप्पणी करनी चाहिए।


गौरतलब है मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के लिए अभी तक 50 टेस्ट, 200 वनडे और 81 टी20 मैच खेल चुके हैं। पाकिस्तान के लिए वो सीमित ओवरों के प्रारुप में गेंद और बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। अभी वो पाकिस्तानी टीम में जगह बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

Published 19 May 2018, 14:36 IST
Advertisement
Fetching more content...