क्रिकेट

होटल बुकिंग नहीं होने की वजह से पाकिस्तान की टीम हरारे में ही रुकी रही

आर्थिक समस्या की वजह से जिम्बाब्वे क्रिकेट होटल बुक नहीं करा पाया

आर्थिक तंगी जिम्बाब्वे की क्रिकेट में एक रुकावट बनी हुई है। ताजा मामला पाकिस्तानी टीम के होटल को लेकर सामने आया है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम को बुलावायो जाना था लेकिन जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड उनके लिए होटल की बुकिंग नहीं करा पाया। इसके बाद मेहमान टीम को हरारे में ही रुकना पड़ा।

क्रिकइंफो के अनुसार पाक टीम को रुकवाने के लिए जिस होटल से बातचीत हुई उन्होंने बुकिंग के समय पैसे मांगे जिसे जिम्बाब्वे बोर्ड पूरा नहीं कर पाया। यह पहली बार नहीं है कि उनके सामने इस तरह आर्थिक समस्या खड़ी हुई है। यह अनवरत चलने वाली दिक्कत है जिसके चलते कई बार खिलाड़ियों ने खेल छोड़ दिया।


हाल ही में जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच समाप्त हुई टी20 त्रिकोणीय सीरीज में जिम्बाब्वे के पांच मुख्य खिलाड़ी बाहर थे। उनके टीम में नहीं आने की वजह भी सैलरी और भत्तों का मुद्दा था। खिलाड़ियों को बकाया भुगतान नहीं होने की वजह से उन्होंने खेलना ही छोड़ दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे को 5 मैचों की वन-डे सीरीज खेलनी है और टीम में टी20 वाले ज्यादातर खिलाड़ी शामिल किये गए हैं।

हालांकि आईसीसी ने यह आश्वासन दिया है कि वह जिम्बाब्वे क्रिकेट की स्थिति सुधारने के लिए मदद करेगी लेकिन यह समय की बात है। फिलहाल उनके देश में क्रिकेट किस प्रकार चल रहा है यह किसी से छुपा नहीं है।