Create

पाकिस्तान के गेंदबाज का एक्शन अवैध पाया गया, गेंदबाजी करने पर लगी रोक

हसनैन पर बैन लगना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका
हसनैन पर बैन लगना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया की टीम लीग बिग बैश (Big Bash League) के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मह हसनैन (Mohammad Hasnain) के गेंदबाजी एक्शन (Bowling Action) पर सवाल खड़े हुए थे। 2 जनवरी को सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुए मुकाबले के दौरान अंपायर गेरार्ड एबूड ने उनके एक्शन की शिकायत की थी। अब पाकिस्तान में उनके गेंदबाजी एक्शन टेस्ट हुआ है, जिसमें उनका एक्शन अवैध पाया गया है। जिसके बाद वे पाकिस्तान सुपर लीग के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में हसनैन क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेल रहे हैं। लाहौर के आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त लैब में उनके एक्शन का टेस्ट हुआ। इस टेस्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास रिव्यू और वेरिफिकेशन के लिए भेजा गया। जिसके बाद हसनैन पर बैन लगा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा

संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन प्रक्रिया के अनुसार, हसनैन को 14 दिनों की अनिवार्य समय सीमा के भीतर और ऑस्ट्रेलिया से रवाना होने से पहले ब्रिस्बेन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त लैब में टेस्ट होना था। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा उन्हें और अन्य खिलाड़ियों को जल्दी वापस बुलाए जाने के बाद, यह सहमति हुई कि वह लाहौर में टेस्ट करेंगे, जिसके रिजल्ट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्वतंत्र रिव्यू और वेरिफिकेशन के लिए प्रदान किए गए थे।

सीए ने आगे जानकारी देते हुए बताया

यह प्रक्रिया पूरी हो गई है, पीसीबी की टेस्ट लैब द्वारा हसनैन का एक्शन अवैध पाया गया और रिपोर्ट की समीक्षा की गई और सीए के स्वतंत्र विशेषज्ञ द्वारा इसे वेरीफाई किया गया।

पीसीबी हसनैन के लिए गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त करेगा

दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा कि उन्होंने अपने गेंदबाजी एक्सपर्ट के साथ रिपोर्ट पर चर्चा की है और उन्हें भरोसा है कि इसका समाधान किया जा सकता है। बोर्ड एक गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त करेगा जो हसनैन के साथ मिलकर काम करेगा ताकि उनके गेंदबाजी एक्शन में सुधार की जा सके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment