Create
Notifications

आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान 

पाकिस्तान टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है
पाकिस्तान टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है
Prashant Kumar

पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज (PK-W vs SL-W) में क्लीन स्वीप किया। इस जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ही आगामी आयरलैंड सीरीज और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चयनकर्ताओं ने इसी टीम को बरकरार रखा है। पाकिस्तान ने कुल 18 सदस्यीय स्क्वाड चुना है, जिसमें तीन रिज़र्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। रिज़र्व खिलाड़ियों में गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी शामिल हैं।

बिस्माह मारूफ की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम 16 से 24 जुलाई के बीच आयरलैंड और टी20 और वनडे चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से त्रिकोणीय श्रृंखला में भिड़ेगी। इसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में वे 29, 31 जुलाई और 3 अगस्त को बारबाडोस, भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे।

मुख्य चयनकर्ता अस्माविया इकबाल ने कहा,

श्रीलंका के खिलाफ एक सफल सीरीज के बाद, हमने उसी विनिंग कॉम्बिनेशन को बनाए रखने का फैसला किया है। न केवल टीम में हमारी सीनियर क्रिकेटरों ने शानदार क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया, बल्कि हमारी युवा खिलाड़ी भी शानदार थीं और जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़ी, उन्होंने जिम्मेदारी संभाली।

पाकिस्तान की मुख्य चयनकर्ता ने तुबा हसन की प्रशंसा की, जो श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में प्रभावशाली रही थी। उन्होंने केवल 3.66 की इकॉनमी से पांच विकेट चटकाए और श्रृंखला में अपनी टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुईं।

वहीं 17 वर्षीय आयशा नसीम ने भी दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में नाबाद 45 रन की पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुनी गईं थी।

अस्माविया इकबाल ने कहा आगे कहा,

तुबा हसन के अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत से हम खुश हैं और हमें लगता है कि आने वाले दिनों में उनकी लेग स्पिन हमारे लिए एक शक्तिशाली हथियार होगी। आयशा नसीम ने श्रीलंका के खिलाफ T20I के दूसरे मैच में मैच जीतने वाली पारी खेली और अपनी बड़ी हिटिंग क्षमता साबित की।

आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

बिस्माह मारूफ(कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...