COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पाकिस्तान, श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे करेगी 2018-19 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा

FEATURED WRITER
77   //    16 May 2018, 21:33 IST

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के 2018-19 के घरेलू कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। दक्षिण अफ्रीका के आगामी सत्र की शुरुआत सितम्बर से ही हो जाएगी और सबसे पहले ज़िम्बाब्वे की टीम पड़ोसी देश के दौरे पर आएगी। इसके बाद दिसम्बर 2018 से लेकर फरवरी 2019 तक पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और उसके बाद फरवरी-मार्च में श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका में रहेंगी। अपने घरेलू कार्यक्रम के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 टेस्ट, 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी।

ज़िम्बाब्वे की टीम तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका जाएगी। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 30 सितम्बर को किम्बर्ली में, दूसरा मैच 3 अक्टूबर को ब्लोमफोंटेन में और तीसरा मैच 6 अक्टूबर को पार्ल में खेला जाएगा। टी20 सीरीज का पहला मैच 9 अक्टूबर को ईस्ट लंदन, दूसरा मैच 12 अक्टूबर को पोचेफ़स्ट्रूम में और तीसरा मैच 14 अक्टूबर को बेनोनी में खेला जाएगा।

पाकिस्तान की टीम 19 दिसम्बर से बेनोनी में दक्षिण अफ्रीका इनविटेशन XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसम्बर में खेला जाएगा। इस बार बॉक्सिंग डे टेस्ट को आयोजित करने का मौका सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन को मिला है। दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केपटाउन में और तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इसके बाद पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 19 जनवरी को पोर्ट एलिज़ाबेथ में, दूसरा मैच 22 जनवरी को डरबन में, तीसरा मैच 25 जनवरी को सेंचुरियन में, चौथा मैच 27 जनवरी को जोहान्सबर्ग में और पांचवां मैच 30 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 1 फरवरी को केपटाउन में, दूसरा टी20 3 फरवरी को जोहान्सबर्ग में और तीसरा मैच 6 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

श्रीलंका की टीम दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 13 फरवरी से डरबन में और दूसरा मैच 21 फरवरी से पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेला जाएगा। इसके बाद 28 फरवरी को श्रीलंकाई टीम बेनोनी में दक्षिण अफ्रीका इनविटेशन XI के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेगी। पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 3 मार्च को जोहान्सबर्ग में, दूसरा मैच 6 मार्च को सेंचुरियन में, तीसरा मैच 10 मार्च को डरबन में, चौथा मैच 13 मार्च को पोर्ट एलिज़ाबेथ में और पांचवां मैच 16 मार्च को केपटाउन में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 19 मार्च को केपटाउन में, दूसरा मैच 22 मार्च को सेंचुरियन में और तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 24 मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...