Create
Notifications

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने तूफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को दिलाई प्रमुख टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत

Photo: PSL
Photo: PSL
Narender
visit

अबू धाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के 18वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Queta Gladiators) को 10 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए PSL इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। कॉलिन मुनरो (Collin Munro) को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस्लामाबाद यूनाटिड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। क्वेटा ग्लेडिएटर्स की शुरुआत काफी खराब रही। फाफ डू प्लेसी (5), सरफराज अहमद (2), उस्मान खान (14) जैसे बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए। जेक वेदारल्ड (35 गेंदों में 43 रन, 3 चौके और दो छक्के) और आजम खान (26 रन) के बीच जरूर 39 रनों की साझेदारी जरूर हुई, लेकिन वो काफी नहीं थी। इस्लामाबाद के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए और यहां तक कि आंद्रे रसेल (6 गेंदों में 13 रन, दो छक्के) भी कुछ खास नहीं कर पाए।

अंत में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम 20 ओवरों में 133 रनों पर सिमट गई। इस्लामाबाद यूनाइटिड के लिए हसन अली, मुहम्मद मूसा और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 2-2 विकेट लिए, तो आकिफ जावेद और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला।

134 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए इस्लामाबाद यूनाइटिड के बल्लेबाजों को कोई भी दिक्कत नहीं हुई और उनके सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और कॉलिन मुनरो ने महज 10 ओवरों में ही टीम को 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिला दी। कॉलिन मुनरो ने 36 गेंदों में 12 चौके और 5 छ्क्कों की मदद से 90* रन बनाए, तो उस्मान ख्वाजा ने 27 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 41* रन बनाए। इसी जीत के साथ इस्लामाबाद यूनाइटिड के 5 मैचों के बाद 6 अंक हो गए हैं और वो तीसरे स्थान पर आ गए हैं। क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम 5 मैचों में 2 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है।


Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now