Create

राशिद खान की घातक गेंदबाजी और तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत टीम की रोमांचक जीत, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला

राशिद खान ने अपनी टीम की जीत में निभाई अहम भूमिका (Photo: PSL)
राशिद खान ने अपनी टीम की जीत में निभाई अहम भूमिका (Photo: PSL)
reaction-emoji
Narender

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दूसरे लेग की शुरुआत अबू धाबी में हुई। टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने इस्लामाबाद यूनाइटिड को 5 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। राशिद खान को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस्लामाबाद यूनाइटिड की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उस्मान ख्वाजा (18), कॉलिन मुनरो (11), इफ्तिकार अहमद (12), हुसैन तलत (14) सभी को शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी इसे विशाल पारी में तब्दील नहीं कर पाया। अंत में फहीम अशरफ (24 गेंदों में 27 रन), हसन अली (9 गेंदों में 14 रन) और मोहम्मद वसीम जूनियर (5 गेंदों में 10* रन) की छोटी पारियों की बदौलत टीम ने 20 ओवरों में 143-9 का स्कोर खड़ा किया।

राशिद खान का PSL के मुकाबले में गेंद और बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन

लाहौर कलंदर्स के लिए जेम्स फॉकनर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, तो अहमद दानियाल और हारिस राउफ को दो-दो विकेट मिले। राशिद खान ने 4 ओवरों में सिर्फ 9 रन दिए और एक विकेट लिया।

144 रनों का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी। 8वें ओवर तक टीम ने 44 के स्कोर पर मुहम्मद फैजान और फखर जमान के विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान सोहेल अख्तर और मोहम्मद हफीज ने 38 रनों की अहम साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब ले जाने का प्रयास किया। अख्तर 40 रन बनाकर 82 के स्कोर पर 13वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद लाहौर ने 15वें ओवर में मोहम्मद हफीज (25 गेंदों में 29 रन) और 19वें ओवर में बेन डंक (18 गेंदों में 17 रन) का विकेट भी गंवा दिया था।

19वें ओवर की आखिरी गेंद पर टिम डेविड ने छक्का लगाया, जिसके बाद आखिरी ओवर में लाहौर को जीतने के लिए 16 रनों की दरकार थी। राशिद खान ने हुसैन तलत की पहली तीन गेंदों पर तीन चौके लगाए, चौथी गेंद पर दो रन लिए और 5वीं गेंद पर सिंगल लिया। आखिरी गेंद पर डेविड ने सिंगल लेते हुए कलंदर्स को 5 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। राशिद खान ने 5 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15* रन बनाए, तो टिम डेविड ने 15 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 23* रन बनाए। इस्लामाबाद यूनाइटिड के लिए हसन अली ने दो, फहीम अशरफ, शादाब खान और फवाद अहमद ने एक-एक विकेट लिया।


Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...