Create

राशिद खान की टीम ने मजबूत स्थिति में होने के बावजूद गंवाया मैच, 14 रन के अंदर 7 विकेट गिरने से हुआ जबरदस्त नुकसान

इस्लामाबाद यूनाइटिड ने मैच में की जबरदस्त वापसी (Photo: PSL)
इस्लामाबाद यूनाइटिड ने मैच में की जबरदस्त वापसी (Photo: PSL)

अबू धाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के 20वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटिड (Islamabad United) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) को 28 रनों से शिकस्त दी। इसी जीत के साथ वो अंक तालिका में पहले स्थान पर भी आ गए हैं, तो लाहौर की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

इस्लामाबाद यूनाइटिड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन यह शुरुआत में काफी ज्यादा खराब साबित हुआ। इस्लामाबाद की आधी टीम 6.1 ओवर में 20 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुकी थी। यहां से दो अनुभवी खिलाड़ी आसिफ अली और इफ्तिकार अहमद ने 123 रनों की साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 150 के करीब लेकर गए। 19वें ओवर में इस साझेदारी का अंत हुआ, लेकिन 20 ओवर में टीम ने 152-7 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया था।

आसिफ अली ने 43 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए, तो दूसरी तरफ इफ्तिकार अहमद जरूर अपने अर्धशतक से चूक गए। हालांकि उन्होंने भी 37 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 49 रन बनाए। लाहौर कलंदर्स के लिए जेम्स फॉकनर ने सबसे ज्यादा 3, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ ने दो-दो विकेट लिए।

154 रनों का पीछा करने उतरी लाहौर को उनके सलामी बल्लेबाज फखर जमान (37 गेंदों में 44 रन) और कप्तान सोहेल अख्तर (19 गेंदों में 34 रन) ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6 ओवरों में 55 रन भी जोड़े। इस स्कोर पर टीम ने अख्तर का विकेट गंवाया, लेकिन फिर 10 ओवरों के बाद लाहौर का स्कोर 86-2 था और वो जीत के काफी करीब भी थे। यहां से लाहौर की बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई और 86-2 से टीम का स्कोर 14.6 ओवरों में 100-9 हो गया। टीम ने महज 14 रनों के अंदर 7 विकेट गंवा दिए।

अंतिम विकेट के लिए हारिस राउफ (11 गेंदों में 17 रन) और अहमद दनियाल ने जरूर 24 रन जोड़े, लेकिन 19वें ओवर में पूरी टीम 124 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। लाहौर के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार कर पाए। इस बीच राशिद खान गेंद के साथ महंगे साबित हुए, तो बल्ले के साथ भी फ्लॉप ही साबित हुए। इस्लामाबाद यूनाइटिड के लिए मोहम्मद मूसा ने 3, शादाब खान, फवाद अहमद ने 2-2 और अली खान को एक विकेट मिला। आसिफ अली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Edited by Narender
Be the first one to comment