PSL के लीग स्टेज के आखिरी मैच का हुआ रोमांचक अंत, युवा गेंदबाज ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम को दिलाई जीत 

Photo : PSL
Photo : PSL

पाकिस्तान सुपर लीग के आखिरी लीग मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटिड (Islamabad United) ने मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) को 4 विकेट से हराया और इसी के साथ इस्लामाबाद की टीम 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर ही रही, तो मुल्तान की टीम ने 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर लीग स्टेज को खत्म किया। मोहम्मद वसीम जूनियर (4 ओवर, 31 रन, 4 विकेट) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मुल्तान सुल्तांस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 149 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। हालांकि उनको सलामी बल्लेबाज शान मसूद और मोहम्मद रिजवान (26) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवरों में 93 रन जोड़े थे। हालांकि इस साझेदारी के टूटते हुए टीम की पारी लड़खड़ा गई और वो आखिरी 10.3 ओवरों में सिर्फ 56 रन ही बना पाए और उन्होंने 9 विकेट गंवाए। शोएब मकसूद (12), राइली रूसो (2) और जॉनसन चार्ल्स (19) जैसे बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।

शान मसूद ने जरूर 37 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। इस्लामाबाद यूनाइटिड के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने सबसे ज्यादा 4 , फहीम अशरफ और फवाद अहमद ने 2-2, शादाब खान और इफ्तिकार अहमद को एक-एक विकेट मिला।

150 रनों का पीछा करते हुए इस्लामाबाद यूनाइटिड ने जरूर नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन वो ज्यादा बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर रहे थे और इसी वजह से उनके ऊपर ज्यादा दबाव आया ही नहीं। मुहम्मद अखलाक (15 गेंदों में 26 रन, 3 चौके और 2 छक्के), शादाब खान (27 गेंदों में 35 रन, 4 चौके, एक छक्का), हुसैन तलत (33 गेंदों में 34 रन) और आसिफ अली (16 गेंदों में 25 रन, 1 चौका और दो छक्के) की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत टीम ने आखिरी ओवर में दो गेंद श्रेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मुल्तान सुल्तांस के लिए शहनवाज धानी और उस्मान कादिर ने दो-दो विकेट लिए, तो मोहम्मद उमर और मुजरबानी को एक-एक विकेट मिला।

Edited by Narender