PSL के प्ले-ऑफ के लिए मिली चारों टीमें, सरफराज अहमद की जबरदस्त पारी के बावजूद टीम की एक और हार

Photo: PSL
Photo: PSL

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के लीग स्टेज के आखिरी दिन हुए पहले मुकाबले में कराची किंग्स (Karachi Kings) ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Queta Gladiators) को 14 रनों से हराया और इसी के साथ वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गए। इस मैच के लिए प्लेऑफ की टीमों मिल गई हैं।

कराची किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कराची किंग्स को उनके सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवरों में 71 रन जोड़े। हालांकि यहां से क्वेटा के गेंदबाजों ने अपनी टीम की वापसी कराई और एक समय कराची किंग्स का स्कोर 15 ओवर के बाद 99-4 हो गया था। बाबर आजम (25 गेंदों में 23 रन), मार्टिन गप्टिल (5 गेंदों में 5 रन), शरजील खान (34 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 45 रन) और नजीबुल्लाह जादरान (13 गेंदों में 12 रन) ने अपने विकेट इस बीच गंवा दिए थे।

अंत में चैडविक वॉल्टन (27 गेंदों में 34* रन, 2 चौके और 2 छक्के) और दानिश अजीज (13 गेंदों में 45 रन, 2 चौके और 5 छक्के) ने जबरदस्त पारियां खेलते हुए कराची किंग्स के स्कोर को 176-7 तक पहुंचाया। क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए अरीश खान ने सबसे ज्यादा 4, अब्दुल नासिर और खुर्राम शहजाद ने एक-एक विकेट लिया।

177 रनों का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए कोई खास साझेदारी देखने को नहीं मिली। उनके टीम के कई बल्लेबाजों को शुरुआत मिली, लेकिन कोई लंबी पारी नहीं खेल पाया। जेक वेदराल्ड (24 गेंदों में 25 रन), सैम आयुब (15 गेंदों में 19 रन), उस्मान खान (13 गेंदों में 15 रन), आजम खान (12 गेंदों में 15 रन) और हसन खान (15 गेंदों में 24 रन) सभी ने निराश किया। उनके लिए सिर्फ कप्तान सरफराज अहमद ने एक छोर संभालते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया।

सरफराज अहमद ने 33 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 51* रन बनाए, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और क्वेटा 14 रनों से इस मैच को हार गई। कराची किंग्स के लिए मोहम्मद इलयास ने 3 और अर्षद इकबाल ने 2 विकेट लिए।

इस्लामाबाद यूनाइटिड, मुल्तान सुल्तांस, पेशावर जाल्मी और कराची किंग्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया, तो लाहौर किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Edited by Narender