राशिद खान की टीम को मिली लगातार तीसरी मैच में हार, दिग्गज बल्लेबाजों की बेहद धीमी पारियां पड़ी बहुत ज्यादा भारी

Photo: PSL
Photo: PSL

अबू धाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 27वें मुकाबले में कराची किंग्स (Karachi Kings) ने लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) को 7 रनों से हराते हुए प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जीवित रखा। नूर अहमद (4 ओवर में 19 रन और दो विकेट) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 176-5 का स्कोर खड़ा किया। उनके लिए सबसे ज्यादा रन बाबर आजम ने बनाए। इस बीच उन्हें मार्टिन गप्टिल (31 गेंदों में 43 रन, 2 चौके और तीन छक्के) का सबसे अच्छा साथ मिला, जिसके साथ उन्होंने 88 रनों की साझेदारी की। नजीबुल्लाह जादरान (0) और चैडविक वॉल्टन (10) कुछ खास नहीं कर पाए, तो आजम भी 44 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 54 रन बनाकर 16वें ओवर में 132 के स्कोर पर आउट हुए।

अंत में इमाद वसीम (19 गेंदों में 30 रन, 3 चौके और छक्का) और दानिश अजीज (10 गेंदों में 16 रन, 1 चौका और एक छक्का) ने तेजी से रन बनाते हुए पारी का शानदार अंत किया। लाहौर कलंदर्स के लिए राशिद खान ने दो, मोहम्मद हफीज, अहमद दानियाल और शाहीन अफरीदी ने एक-एक विकेट लिया।

177 रनों का पीछा करते हुए लाहौर की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया। इस बीच फखर जमान और मोहम्मद हफीज की धीमी पारियां टीम को भारी पड़ी। जमान ने जहां 26 गेंदों में सिर्फ 19 रन बनाए, तो मोहम्मद हफीज ने 36 गेंदों में 36 रन ही बनाए। अंत में टिम डेविड (14 गेंदों में 34 रन, 2 चौके और तीन छक्के), जेम्स फॉकनर (18 गेंदों में 33 रन, एक चौका और एक छक्का) ने जरूर टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन वो नाकाम हुए।

अंत में लाहौर की टीम 169-7 का स्कोर ही बना पाई। राशिद खान (6 गेंदों में 11* रन, एक चौका और एक छक्का) और शाहीन अफरीदी (0*) नाबाद लौटे। कराची किंग्स के लिए मोहम्मद इलायस और नूर-अहमद ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा अब्बास अफरीदी और इमाद वसीम को भी एक-एक विकेट मिला।

Edited by Narender