Create

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद टीम की करारी हार, हुआ चौंकाने वाला उलटफेर

Photo : PSL
Photo : PSL

अबू धाबी में खेले जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के 23वें मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स (Queta Gladiators) ने लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) को हराते हुए बड़ा उलटफेर किया और सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। उस्मान शिनवारी (Usman Shinwari) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लाहौर कंलदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। क्वेटा की शुरुआत काफी खराब रही और दूसरे ही ओवर में उस्मान खान का विकेट टीम ने 4 के स्कोर पर गंवा दिया। यहां से जेक वेदारल्ड और कैमरन डेलपोर्ट (11 गेंदों में 10 रन) ने 58 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभालने का प्रयास किया। हालांकि लाहौर ने 62 के स्कोर पर डेलपोर्ट और 66 के स्कोर पर वेदारल्ड (41 गेंदों में 48 रन, 8 चौके और एक छक्का) को आउट कर क्वेटा को मुश्किल में डाला।

हालांकि अंत में आजम खान (18 गेंदों में 33 रन, 5 चौके और एक छक्का) और कप्तान सरफराज अहमद (27 गेंदों में 34* रन, 3 चौके और एक छक्का) की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने 20 ओवरों में 158-5 का स्कोर खड़ा किया। लाहौर कलंदर्स के लिए जेम्स फॉकनर ने 3, तो मोहम्मद हफीज और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

159 रनों का पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। फखऱ जमान (12), सोहेल अख्तर (0), मोहम्मद हफीज (1), राशिद खान (8) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। टिम डेविड (27 गेंदों में 46 रन, 4 चौके और 3 छक्के) ने जरूर एक छोर संभालते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया, लेकिन 15वें ओवर में 105 के स्कोर पर उनकी विकेट के साथ लाहौर की उम्मीदों को झटका लगा।

अंत में जेम्स फॉकनर (12 गेंदों में 12* रन, एक चौका), शाहीन शाह अफरीदी (6 गेंदों में 12 रन, एक चौका और एक छक्का) और हारिस राउफ (7 गेंदों में 19 रन, 2 चौके और एक छक्का) ने टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो सिर्फ हार के अंतर को कम कर पाए। लाहौर की टीम 18 ओवरों में 140 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और 18 रनों से मुकाबला हार गई। क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए उस्मान शिनवारी और खुर्राम शहजाद ने 3-3, मोहम्मद हसनेन और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट लिए।

Edited by Narender
Be the first one to comment