Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs NZ: शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ ऐलान

  • पाकिस्तानी टेस्ट टीम में दो खिलाड़ियों को पहली बार शामिल किया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:45 IST

Enter caption

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैचों के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। शाहीन शाह अफरीदी और साद अली का पाक टेस्ट टीम में चयन हुआ है। शाहीन शाह अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

18 वर्षीय अफरीदी ने कीवी टीम के खिलाफ दो वन-डे मैचों में 4 विकेट होल प्राप्त किये। इसके अलावा इस टीम के विरुद्ध उन्होंने दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान 3 विकेट चटकाए थे। साद अली ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के बल पर टेस्ट टीम में जगह बनाई। इस दौरान न्यूजीलैंड ए के खिलाफ उन्होंने 144 रनों की पारी भी खेली।

मोहम्मद आमिर को एक बार फिर टीम में जगह नहीं मिली। फखर जमान और शादाब खान नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण से गुजरेंगे इसलिए दोनों को आराम दिया गया है। मोहम्मद अब्बास, हसन अली और मीर हमजा को तेज गेंदबाजों के रूप में जगह मिली है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चयन समिति के मुखिया इंजमाम उल हक़ ने कहा कि यूएई की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह टीम चुनी गई है इसलिए फखर जमान और शादाब खान को प्रशिक्षण से गुजरने की सलाह दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि शाहीन अफरीदी को शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में मौका मिला है और साद अली को घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से टीम में शामिल किया गया है। 

पहला टेस्ट मैच 16 नवम्बर से अबू धाबी में शुरू होगा। इसके बाद अगला मुकाबला 24 नवम्बर से दुबई में खेला जाएगा और अंतिम टेस्ट के लिए दोनों टीमें वापस अबू धाबी आएंगी। यह मैच 3 दिसम्बर से शुरू होगा।

पाकिस्तान की टीम

मोहम्मद हफीज, इमाम उल हक़, अजहर अली, असद शफीक, हैरिस सोहैल, बाबर आजम, साद अली, सरफराज अहमद, यासिर शाह, बिलाल आसिफ, मोहम्मद अब्बास, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, मीर हमजा।

Click here to get more cricket news in Hindi

Published 10 Nov 2018, 20:13 IST
Advertisement
Fetching more content...