Create
Notifications

एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होगा, पीसीबी का बड़ा ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान किया है
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान किया है
Naveen Sharma

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अपने फ्यूचर कार्यक्रम का ऐलान किया है। इसमें उन इवेंट्स की घोषणा की गई है जिसमें पाकिस्तान मेजबानी करेगा। अहम बात यह है कि 2023 में होने वाला एशिया कप पाकिस्तान में होगा। इसके अलावा 2025 में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में होनी है। पीसीबी ने इसका ऐलान किया है।

पाकिस्तान में अगले साल ऑस्ट्रेलिया की टीम मार्च में आएगी। कंगारू वहां तीन टेस्ट और तीन वनडे के अलावा एक टी20 मैच खेलेगी। इसके अलावा जून में वेस्टइंडीज की टीम तीन वनडे के लिए आएगी। सितम्बर में इंग्लैंड की टीम 7 टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान दौरा करेगी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दिसम्बर में फिर से तीन टेस्ट मैचों के लिए आएगी।

न्यूजीलैंड की टीम दिसम्बर-जनवरी में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने के लिए आएगी। अप्रैल 2023 में फिर से कीवी टीम वहां पांच वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज में खेलने के लिए आएगी। इस वर्ष 50 ओवर का एशिया कप भी वहां खेला जाना है। इसके अलावा 2025 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन भी पाकिस्तान में होना है।

The 67th meeting of PCB Board of Governors is underway in Karachi. https://t.co/sv17N0T2li

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के आयोजन का ऐलान कर दिया है लेकिन भारतीय टीम इसमें खेलने के लिए जाएगी या नहीं, इस पर फ़िलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। आईसीसी ने अपने आगामी सर्कल के इवेंट्स आयोजन के लिए पाकिस्तान को भी चुना है। पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी के आयोजन की मेजबानी मिली है। सुरक्षा कारणों से अब तक पाकिस्तान को इवेंट नहीं मिले थे लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि वहां टूर्नामेंट आयोजित होंगे।

कई देशों ने पाकिस्तान का दौरा करने के लिए सहमति जताई है, ऐसे में कहा जा सकता है कि पीसीबी चाहेगा कि बड़े इवेंट्स भी देश से बाहर आयोजित नहीं हो।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...