अब रिकी पोंटिंग की टीम के लिए खेलेंगे पाकिस्तान के उप कप्तान, टीम में किया गया शामिल

Nitesh
Pakistan v Australia - ICC Men
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

बिग बैश लीग (BBL) के आगामी सीजन के लिए हुए ड्रॉफ्ट में कई खिलाड़ियों का चयन हुआ है। सभी टीमों ने अपने-अपने हिसाब से खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया। वहीं पाकिस्तान के उप कप्तान शादाब खान को होबार्ट हरिकेंस टीम ने चुना है। टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने शादाब खान को ड्रॉफ्ट में सेलेक्ट किया।

शादाब खान के अलावा लियाम लिविंगस्टोन भी बीबीएल के आगामी सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने सेलेक्ट किया है। अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने लगातार छठी बार रिटेन किया है। मेलबर्न स्टार्स की टीम राशिद खान को लेना चाहती थी लेकिन स्ट्राइकर्स ने उन्हें रिटेन करके उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके बाद स्टार्स ने प्लैटिनम कैटेगरी में ट्रेंट बोल्ट का चयन किया।

अन्य प्लेयर्स की बात करें तो सैम बिलिंग्स (ब्रिस्बेन हीट), क्रिस जॉर्डन (सिडनी सिक्सर्स), डेविड विली (सिडनी थंडर), एलेक्स हेल्स (सिडनी थंडर) और कॉलिन मुनरो (ब्रिस्बेन हीट) का भी चयन हुआ।

13 दिसंबर से खेला जाएगा बीबीएल का आगामी सीजन

आपको बता दें कि बिग बैश लीग के 12वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान पहले ही हो चुका है। 13 दिसंबर को इस बार के बीबीएल की शुरूआत होगी और 4 फरवरी 2023 को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान ग्रुप स्टेज में कुल मिलाकर 56 मुकाबले खेले जाएंगे।

दिसंबर 13 से लेकर 25 जनवरी तक ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे और इस दौरान केवल क्रिसमस के दिन ही ऑफ रहेगा। एलिमिनेटर मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा और क्वालीफायर और नॉकआउट मुकाबले 28 और 29 जनवरी को होंगे। चैलेंजर मैच 2 फरवरी को फाइनल मुकाबला 4 फरवरी को होगा।

पिछली बार की तरह इस बार भी कुल आठ टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। एडिलेड स्ट्राइकर्स, मेलबर्न स्टार्स, सिडनी थंडर, ब्रिस्बेन हीट, होबार्ट हरिकेंस, मेलबर्न रेनेगेड्स, पर्थ स्कार्चर्स और सिडनी सिक्सर्स की टीमें एक दूसरे के खिलाफ खिताबी भिड़ंत करेंगी।

Quick Links

Edited by Nitesh