Create

इंग्लैंड की महिला टीम पहली बार करेगी पाकिस्तान का दौरा

England Women v Pakistan Women - 1st Royal London ODI
England Women v Pakistan Women - 1st Royal London ODI

इंग्लैंड की महिला (England Cricket Team) टीम पहली बार क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान टूर पर इंग्लैंड की टीम पांच लिमिटेड ओवर्स के मुकाबले खेलेगी। पीसीबी ने मंगलवार को इस दौरे को लेकर अपना बयान दिया। हीथर नाइट की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम दो टी20 और तीन वनडे मुकाबले के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। ये मुकाबले 10 से 22 अक्टूबर तक रावलपिंडी में खेले जाएंगे।

पीसीबी ने अपने बयान में कहा कि सितंबर में चार टीमों के बीच एक वनडे डोमेस्टिक टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाएगा ताकि जिम्बाब्वे में इस साल होने वाले वुमेंस वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स से पहले खिलाड़ियों को पर्याप्त प्रैक्टिस मिल सके।

वुमेंस सेलेक्शन कमेटी की चेयरपर्सन ने इंग्लैंड टूर को लेकर दी प्रतिक्रिया

वुमेंस सेलेक्शन कमेटी की चेयरपर्सन उरूज मुमताज ने महिला टीम के टूर्नामेंट्स को लेकर प्रतिक्रया दी। उन्होंने कहा,

हम ना केवल एक जबरदस्त डोमेस्टिक टूर्नामेंट की प्लानिंग कर रहे हैं बल्कि ये पहली बार होगा जब इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। कोरोना वायरस की वजह से पिछले सीजन हम रावलपिंडी में केवल एक टी20 इवेंट का ही आयोजन कर पाए थे। लेकिन इस साल हमने वनडे और टी20 टूर्नामेंट्स दोनों का आयोजन करने का फैसला किया है। इस दौरान अंडर-19 टी20 टूर्नामेंट का भी आयोजन होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के एक और सदस्य से बात कर रहे हैं ताकि जिम्बाब्वे टूर से पहले और भी वनडे सीरीज का आयोजन कराया जा सके।

वहीं इंग्लैंड मेंस टीम भी पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। हालांकि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद इंग्लैंड एक बार फिर से पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेगा। इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अक्टूबर में लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। हालांकि बोर्ड ने साफ कह दिया है कि वो पाकिस्तान में पहले सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैड मेंस टीम दो टी20 मैच पाकिस्तान के साथ खेलेगी। साल 2005-06 के बाद इंग्लैंड का पाकिस्तान में यह पहला दौरा होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment