Create
Notifications

पाकिस्तान की महिला टीम वेस्टइंडीज में खेलने के लिए जाएगी

England v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup
England v Pakistan - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Naveen Sharma
visit

पाकिस्तान महिला टीम (Pakistan Women Team) इस महीने के अंत में आठ मैचों की सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इसकी पुष्टि पीसीबी और क्रिकेट वेस्टइंडीज दोनों ने रविवार (20 जून) को की। इन दोनों देशों की ए टीमें उस समय तीन टी20 और तीन एक दिवसीय मैचों में एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

पीसीबी ने पुष्टि करते हुए कहा कि टीम की घोषणा सोमवार तक की जाएगी और दौरा करने वाली पार्टी 23 जून को लाहौर से एंटीगा के लिए रवाना होगी। पिछले चार महीनों में यह उनका तीसरा अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट होगा। यह भी पहली बार होगा जब सीनियर और ए टीमें एक ही समय में एक साथ यात्रा करेंगी।

यह दौरा कैरेबियाई द्वीपों में कोविड19 के बाद महिला क्रिकेट की वापसी का भी प्रतीक है। टी20 मुकाबले एक ही दिन (सीनियर और ए टीम) डबल-हेडर के रूप में खेले जाएंगे। सीनियर टीम को 2022 विश्व कप के निर्माण के रूप में 50-ओवर के प्रारूप में दो अतिरिक्त गेम खेलने हैं।

पाकिस्तान महिला टीम के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम

30 जून, पहला टी20 मैच, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम

2 जुलाई, दूसरा टी20 मैच, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम

4 जुलाई, तीसरा टी20 मैच, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम

7 जुलाई, पहला वनडे मैच, कूलिज क्रिकेट ग्राउंड

9 जुलाई, दूसरा वनडे मैच, कूलिज क्रिकेट ग्राउंड

12 जुलाई, तीसरा वनडे मैच, कूलिज क्रिकेट ग्राउंड

15 जुलाई, चौथा वनडे मैच, कूलिज क्रिकेट ग्राउंड

18 जुलाई, पांचवां वनडे मैच, कूलिज स्टेडियम ग्राउंड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि यह दौरा हमारे खिलाड़ियों को एक मजबूत और गुणवत्ता वाली टीम के खिलाफ खुद के कौशल में सुधार करने का मौका मिलेगा। इससे अगले साल वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए भी मदद मिलेगी और अगले साल बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भी सहायता मिलेगी। पाकिस्तान ए की टी20 सीरीज का कार्यक्रम भी सीनियर टीम के साथ है।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now