Create

पाकिस्तान की टीम में अनकैप्ड गेंदबाज को किया शामिल, एशिया कप की टीम आई सामने 

Pakistan v Thailand - ICC Women
Pakistan v Thailand - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Prashant Kumar

बांग्लादेश में 1 अक्टूबर से होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए पाकिस्तान महिला टीम का स्क्वाड घोषित कर दिया गया है। स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है। 23 वर्षीय अनकैप्ड ऑलराउंडर सदफ शमास को भी टीम में जगह मिली है। इसके अलावा ओपनर सिदरा अमीन और विकेटकीपर सिदरा नवाज की भी वापसी हुई है। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, बांग्लादेश में ही खेले जायेंगे।

टूर्नामेंट में होस्ट बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका, थाईलैंड, मलेशिया और यूएई की टीमें शामिल होंगी। टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जायेगा। वहीं इसका आयोजन 1 से अक्टूबर के बीच होगा।

कॉमनवेल्थ में हिस्सा लेने वाले स्क्वाड में पाकिस्तान ने तीन बदलाव किये हैं। अनाम अमीन, गुल फ़िरोज़ा और इरम जावेद को जगह नहीं मिल पाई है। टीम की कप्तानी बिस्माह मारूफ को ही सौंपी गई है, जो पिछले कुछ समय से लगातार पाकिस्तान की महिला टीम का नेतृत्व कर रही हैं।

अनकैप्ड सदफ शमास के चयन को लेकर पाकिस्तान महिला टीम की प्रमुख चयनकर्ता अस्माविआ इक़बाल ने कहा,

सदफ शमास ने हाल के अभ्यास मैचों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और हमें लगता है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में लाने का यह सही समय था। मुझे यकीन है कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए एक अच्छा जोड़ साबित होंगी। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने और मध्यम तेज गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता उन्हें टीम में अच्छी तरह फिट बनाती है और जब भी उन्हें मौका मिलता है वह प्लेइंग इलेवन को संतुलन प्रदान करने का वादा करती है।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

बिस्माह मारूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली (विकेटकीपर), निदा दार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर) और तुबा हसन।

रिज़र्व खिलाड़ी : नशरा संधू , नतालया परवेज, उम्मे हानी और वहीदा अख्तर।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...