Create
Notifications

पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद पर लगा 4 महीने का बैन

<p>" />
SENIOR ANALYST
Modified 06 Oct 2018
न्यूज़

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने के लिए 4 महीने का बैन लगा दिया है। 4 महीने तक वो क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अहमद शहजाद का बैन 10 जुलाई 2018 से माना जाएगा, जिसका मतलब ये हुआ कि 11 नवंबर तक उनका बैन खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि अहमद शहजाद के ऊपर बैन तब से लगाया गया है जिस दिन उन्हें निलंबित किया गया था। अहमद शहजाद जरुरत पड़ने पर एंटी डोपिंग को लेकर लेक्चर भी देंगे। वहीं पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, "क्रिकेट में डोपिंग को लेकर पीसीबी की नीति जीरो टॉलेरेंस की है। उम्मीद है कि भविष्य में क्रिकेटर इस चीज को लेकर सावधानी बरतेंगे कि कोई भी प्रतिबंधित पदार्थ उनके संपर्क में नहीं आए।" 

अहमद शहजाद ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप को मंजूर कर लिया है। शहजाद ने कहा है कि उन्होंने जान-बूझकर ऐसा नहीं किया है। वो कोई दवा लेकर अपने प्रदर्शन में सुधार लाना नहीं चाहते थे, उनसे अनजाने में ऐसा हुआ है और वो अपने ऊपर लगाए गए बैन को कबूल करते हैं। उन्होंने कहा कि बैन खत्म होने के बाद वो मजबूती से क्रिकेट में वापसी करेंगे।

गौरतलब है अहमद शहजाद पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। उसके बाद 2015 वर्ल्ड कप में वो पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे। इसके अलावा 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान टीम का भी हिस्सा थे। हालांकि भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बाकी टूर्नामेंट में बेंच पर बैठना पड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से उन्होंने टीम में वापसी जरुर की लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए उन्हें एक बार फिर टीम से बाहर कर दिया गया।

Published 06 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now