Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का समर्थन करता नजर आया पाकिस्तान का फैन

  • मैच के दौरान भारत का झंडा लहराते नज़र आया पाकिस्तान का प्रशंसक
न्यूज़
Modified 30 Sep 2018, 10:25 IST

Enter caption

क्रिकेट के माध्यम से अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच ज्यादातर मैदान पर चिर-प्रतिद्वंदिता ही देखने को मिला है। दोनों देशों के लोग एक दूसरे को कट्टर प्रतिद्वंदी की तरह देखते हैं और एक दूसरे को हराने का दावा करते नज़र आते हैं। मगर पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी प्रशंसक भारत का समर्थन करते नज़र आये हैं। जहां पहले एक पाकिस्तानी प्रशंसक भारत का राष्ट्रगान गाकर शांति का संदेश देता नज़र आया था वहीं अब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मशहूर प्रशंसक भारत -बांग्लादेश के बीच  मैच में भारत का समर्थन करते नज़र आये थे।

शुक्रवार को खेले गए एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत बांग्लादेश की टीमें आमने सामने थीं। ऐसे में शिकागो चाचा के नाम से मशहूर मोहम्मद बशीर ना केवल मैच देखने पहुंचे बल्कि मैदान में पहुंचकर भारत का समर्थन भी जताया। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम की नीली जर्सी पहन रखी थी। शिकागो चाचा इस दौरान भारत का झंडा भी लहराते नज़र आये। इतना ही नहीं बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम का विकेट गिरने पर भारतीय प्रशंसक सुधीर गौतम के साथ मौजूद चाचा तालियां बजाकर खुशी मनाते दिखे, जिसे देखकर मैदान में मौजूद दर्शक खुद को ताली बजाकर उनके प्रति सम्मान प्रकट करने से नहीं रोक पाए। शिकागो चाचा का ये सराहनीय कदम दोनों देशों के लोगों को एक दूसरे के प्रति नफरत खत्म करने में जरूर मदद करेगा।


बता दें कि शिकागो चाचा उसी होटल में ठहरे हुए जिसमें भारतीय टीम के रुकने का प्रबंध है। ऐसे में चाचा ने भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की थी और इस दौराम ली गयी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

इससे पहले भी शिकागो चाचा भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक सुधीर गौतम की मदद कर चुके हैं। एशिया कप शुरू होने से पहले सुधीर गौतम के पास दुबई पहुंचने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इस स्थिति में शिकागो चाचा ने उन्हें टिकट के पैसे मुहैया कराए। इस तरह से उन्होंने सुधीर की यूएई पहुंचने में आर्थिक रूप से मदद की थी। 

गौरतलब है कि इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से पटखनी देकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है।


Published 30 Sep 2018, 10:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit