Create
Notifications

पाकिस्तानी दर्शक ने गाया भारत का राष्ट्रगान

Enter captionबी
Modified 22 Sep 2018
न्यूज़

बीते बुधवार को एशिया कप के ग्रुप चरण में कट्टर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय बाद भिड़ंत हुई। हर बार की तरह इस बार भी दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी। मैच से पहले सोशल मीडिया पर दोनों देशों के लोग मीम्स, चुटकुले शेयर कर एक दूसरे के खिलाफ जीत का दावा कर रहे थे। मुकाबला जीतने के बाद भारतीयों ने पाकिस्तानी टीम का मज़ाक उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन इस मैच का एक दूसरा पहलू भी देखने को मिला। पहली बार कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया।

 इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक पाकिस्तानी दर्शक भारत का राष्ट्रगान गाते नज़र आ रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में जहां दोनों देशों के खिलाड़ी बिना किसी जुबानी जंग के खेले तो वहीं एक पाकिस्तानी फैन भी प्रेम भावना के साथ भारत का राष्ट्रगान गा रहा था। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी फैन स्टेंड पर खड़ा है और भारत का राष्ट्रगान चल रहा है। पाकिस्तानी फैन ने भारतीय दर्शकों के साथ मिलकर भारत का राष्ट्रगान गाया। फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐप पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 53 सेकंड का यह वीडियो भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं। इस वीडियो से निश्चित रूप से दोनों देशों के नागरिकों के बीच आपसी संबंधों को सुधारने का संदेश जाएगा।

बता दें कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से मुकाबला जीता था। पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 162 रन पर रोका , फिर 126 गेंदें शेष छोड़ते हुए मुकाबला जीत लिया। अब भारत पाकिस्तान का अगला मुकाबला 23 सितंबर को खेला जाएगा। 

Published 22 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now