शाहिद अफरीदी ने की IPL की तारीफ, कहा इंडिया को इस टूर्नामेंट से हुआ ये बड़ा फायदा

ICC World XI v West Indies - T20
ICC World XI v West Indies - T20

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारत की टी20 लीग आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आईपीएल की काफी तारीफ की है और कहा है कि आईपीएल की वजह से ही भारत को काफी ज्यादा टैलेंट मिला है और युवा खिलाड़ी भी दबाव में खेलना सीख गए हैं।

आईपीएल की शुरूआत 2008 में हुई थी और तबसे लेकर इस लीग ने सफलता के नए आयाम स्थापित किए हैं। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है और इससे भारत को कई बेहतरीन प्लेयर भी मिले। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे बेहतरीन सुपरस्टार आईपीएल की ही देन हैं।

आईपीएल में खेलकर युवा खिलाड़ी काफी मैच्योर हो जाता है - शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी के मुताबिक आईपीएल के कारण भारत के पास काफी ज्यादा टैलेंट आ गया है। उन्होंने दोहा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

आईपीएल की वजह से भारत के पास काफी ज्यादा टैलेंट आया है। ये टैलेंट ऐसा है जिसने अपने आपको साबित भी किया है। आईपीएल में हर एक मैच के अंदर फुल क्राउड होता है। पूरा जाम पैक स्टेडियम होता है। इस माहौल में जब कोई युवा खिलाड़ी खेलता है तो फिर उसे आइडिया हो जाता है कि दबाव में किस तरह से खेलना है। ऐसे में जब वो अपने देश के लिए खेलने जाता है तब दबाव या असफलता का डर उसके मन में नहीं रहता है और वो खुलकर खेलता है। क्योंकि वो बड़े-बड़े नामों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुका होता है और इससे काफी ज्यादा फर्क पड़ता है।

आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम के एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को एशिया कप के लिए पाकिस्तान आना चाहिए ताकि दोनों मुल्कों के रिश्ते बेहतर हों। अफरीदी के मुताबिक क्रिकेट से रिश्तों को सुधारा जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now