विकेटकीपिंग करते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी को सिर पर लगी गेंद, स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर 

Neeraj
आजम खान के सिर पर लगी गेंद (Image -LPL)
आजम खान के सिर पर लगी गेंद (Image -LPL)

क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों को कई बार चोटें लगते हुए देखा गया है। कई मौकों यह चोटें इतनी गंभीर होती हैं कि खिलाड़ियों को मैदान से बाहर तक जाना पड़ता है। ऐसा ही एक वाकया कल लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेले गए एक मैच के दौरान देखने को मिला। टूर्नामेंट का नौवां मैच कैंडी फाल्कंस और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया जिसमें ग्लैडिएटर्स टीम के विकेटकीपर आजम खान (Azam Khan) सिर पर गेंद लगने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, आजम खान लंका प्रीमियर लीग में ग्लैडिएटर्स टीम की ओर से खेल रहे हैं। कैंडी फाल्कंस की बल्लेबाजी का 16वां ओवर चल रहा था और नुवान प्रदीप गेंदबाजी कर रहे थे। पहली दो गेंदों पर चमीका करुणारत्ने ने चार रन बनाये थे। इसके बाद तीसरी गेंद प्रदीप ने लेग स्टंप से काफी दूर फेंकी। वाइड गेंद होने के नाते बल्लेबाज ने गेंद को विकेटकीपर के पास जाने दिया। गेंद एक बाउंस खाकर आजम के सिर पर जाकर लगी और उन्होंने उस समय हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था, जिसके बाद उन्हें तुरंत स्ट्रेचर पर लेटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।

बता दें कि आजम खान पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान के बेटे हैं। इस लीग में मोईन ग्लैडिएटर्स टीम के मुख्य कोच के रूप में जुड़े हुए हैं। अपने बेटे को इस तरह चोटिल होते देख उनके चेहरे का भी रंग उड़ गया था।

ग्लैडिएटर्स ने हासिल की टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत

इस मुकाबले में ग्लैडिएटर्स ने पहले खेलते हुए थानुका दबारे (70) और नुवानिन्दु फर्नांडो (56) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाये थे। जवाब में कैंडी फाल्कंसपूरे पूरे ओवर खेलने के बाद 7 विकेटों के नुकसान पर 141 रन ही बनाई पाई और कुसल मेंडिस की अगुवाई वाली ग्लैडिएटर्स ने 12 रनों से मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़