Create
Notifications

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटर आबिद अली ने वन डे क्रिकेट में विशाल स्कोर से कायम किया नया रिकॉर्ड

विनय प्रताप

पाकिस्तान के घरेलू बल्लेबाज आबिद अली ने नेशनल वन-डे कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक रिकॉर्ड पारी खेली। पाकिस्तान में चल रहे घरेलू टूर्नामेंट में इस्लामाबाद और पेशावर के बीच हुए मैच में इस्लामाबाद से खेल रहे आबिद ने 156 गेंदों में 24 चौको और पांच छक्को की मदद से नाबाद 209 रन बनाए। यह लिस्ट ए क्रिकेट में पाकिस्तानी बल्लेबाज का भी सर्वश्रेष्ठ स्कोर बन गया है।

दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए आबिद ने बनाया 'स्पेशल' रिकॉर्ड

इसी के साथ आबिद अली के नाम एक अहम रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह लिस्ट ए के एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 2005 में मोहम्मद अली द्वारा खेली गई 207 रन की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसी के साथ पाकिस्तानी 30 वर्षीय बल्लेबाज़ आबिद अली ने खालिद लतीफ और कामरान अकमल के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। 2009 में लतीफ ने 204 रन बनाए थे जबकि अकमल ने हाल ही में दोहरा शतक जड़ा था। बहरहाल, आबिद और शान मकसूद की बेहतरीन पारियों की मदद से इस्लामाबाद ने 50 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 374 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में पेशावर की टीम 38 ओवर में 141 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इस्लामाबाद ने 233 रन के विशाल अंतर से मैच जीता।

आबिद अली का करियर

अबीद अली का अब तक ए श्रेणी क्रिकेट में अच्छा करियर रहा है। उन्होंने अभी तक 73 घरेलू वनडे में 2118 रन बनाए हैं। आबिद 32.09 की औसत से 18 अर्धशतकों और दो शतक लगा चुके हैं। एक दिवसीय मैचों के अलावा अबीद ने अब तक 93 प्रथम श्रेणी मैचों में खेले हैं। इन में, आबिद ने 25 पचास और 13 शतकों के साथ 5710 रन बनाए हैं। उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 231 रनों का विशाल स्कोर है। इन लुभावने आंकड़ों के साथ, आबिद को राष्ट्रीय स्तर की टीम में जगह प्राप्त करने के लिए घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखना होगा।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...