Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक और प्रमुख टीम का हुआ ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

(Photo Credit - Cricket PNG) पापुआ न्यू गिनी टीम
(Photo Credit - Cricket PNG) पापुआ न्यू गिनी टीम
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए पापुआ न्यू गिनी (PNG) टीम का ऐलान हो गया है। टीम का कप्तान अनुभवी खिलाड़ी असद वाला को बनाया गया है। वाला ने अभी तक अपने करियर में कुल मिलाकर 31 वनडे और 26 टी20 मुकाबले खेले हैं। पापुआ न्यू गिनी का ये पहला वर्ल्ड कप होगा।

चार्ल्स अमीनी को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए पापुआ न्यू गिनी की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है और किसी भी रिजर्व खिलाड़ी को नहीं चुना गया है। अनकैप्ड खिलाड़ी गौड़ी टोका और कबुआ वागी मोरिया को भी टीम में शामिल किया गया है।

पीएनजी ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था जहां पर उन्हें नीदरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत राउंड 1 से होगी और पहला मैच 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश की टीमें हैं। हर ग्रुप की शीर्ष 2 टीम ही दूसरे राउंड यानी सुपर 12 में प्रवेश करेगी।

सुपर 12 में दो ग्रुप 1 और 2 होंगे और इसका पहला मुकाबला ग्रुप 1 में 23 अक्‍टूबर को दुबई में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इसी दिन दूसरा मुकाबला इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम इस प्रकार है

असद वाला (कप्तान), चार्ल्स अमिनी, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, नोसैना पोकाना, किपलिन डोरिगा (विकेटकीपर), टोनी उरा, हिरी हिरी, गौड़ी टोका, सेसे बाउ, डेमियन रावू, कबुआ वागी-मोरिया, साइमन अताई, जेसन किला, चाड सोपर, जैक गार्डनर

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...