Create

पार्थिव पटेल बने प्रमुख टीम के बल्लेबाजी कोच, विनय कुमार को गेंदबाजी कोच का जिम्मा सौंपा गया

India v England - 3rd One Day International
पार्थिव पटेल को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई है
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) को यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 में मुंबई इंडियंस एमिराट्स का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार को टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को इस टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। हालांकि वो मुंबई इंडियंस में पहले की तरह गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाते रहेंगे।

आईपीएल की तर्ज पर ही यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 की शुरूआत हो रही है। खास बात ये है कि इस लीग में सभी टीमों के ऑनर भारतीय ही हैं। मुंबई इंडियंस के मालिक रिलांयस इंडस्ट्रीज की टीम भी इस लीग में हिस्सा लेगी जिसका नाम मुंबई इंडियंस एमिराट्स रखा गया है। अगले साल 6 जनवरी से इस लीग का आगाज होना है। फाइनल मुकाबला 12 फरवरी को खेला जाएगा। छह टीमों वाले इस टूर्नामेंट में कुल 34 मुकाबले खेले जाने हैं। इन मैचों का आयोजन दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा।

जेम्स फ्रैंकलिन को टीम का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है

लीग का ऐलान होने के साथ ही मुंबई इंडियंस एमिराट्स के कोचिंग स्टाफ का भी ऐलान कर दिया गया है। शेन बॉन्ड को हेड कोच बनाने के अलावा जेम्स फ्रैंकलिन को फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है। वहीं मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह इस टीम के जनरल मैनेजर होंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने हाल ही में मार्क बाउचर को अपना हेड कोच बनाया है। उन्हें महेला जयवर्द्धने की जगह कोचिंग का जिम्मा सौंपा गया है। जयवर्द्धने को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का ग्लोबल हेड परफॉर्मेंस नियुक्त किया गया है। वहीं टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान को भी नई जिम्मेदारी दी गई है। अब वो ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट के पोस्ट पर काम करेंगे।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...