"T20 World Cup के लिए उनका टिकट प्रिंट होना शुरू हो गया है" - युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज को लेकर आया बड़ा बयान

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

मौजूदा समय में T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड को लेकर काफी चर्चा हो रही है और हर खिलाड़ी अपनी तरफ से जगह बनाने की दावेदारी पेश कर रहा है। इस बीच भारत के लिए खेल चुके पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है, जिन्हें लगता है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

विदर्भ के जितेश शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी संजू सैमसन के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में चुना गया है और पहले दो मैचों में वह प्लेइंग XI में अपनी जगह बनाने में भी कामयाब रहे। जितेश के पास अंतिम ओवरों में बड़े-बड़े हिट लगाने का हुनर है, जिसकी झलक उन्होंने आईपीएल में भी दिखाई थी।

Jio Cinema पर चर्चा के दौरान, पार्थिव पटेल से भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा जितेश पर दिखाए गए विश्वास के बारे में पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कहा,

हां, वे निश्चित रूप से ऐसा कर रहे हैं और इसका कारण भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाजों या शीर्ष क्रम में कई विकल्पों का होना है। शीर्ष क्रम में एक तरह का ट्रैफिक जाम है क्योंकि आपके पास रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, चोटिल रुतुराज गायकवाड़ और पहले मैच में पारी का आगाज करने वाले शुभमन गिल हैं। इसलिए भारत के पास विकल्प संभवत: एक विकेटकीपर रखने का है जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सके। आपको निचले क्रम में एक विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है। जितेश शर्मा जिस तरह से खेल रहे हैं, वह बहुत अच्छा विकल्प हैं और मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप के लिए उनका टिकट थोड़ा प्रिंट होना शुरू हो गया है।

गौरतलब हो कि जितेश शर्मा को पिछले साल भारत के लिए एशियन गेम्स में डेब्यू करने का मौका मिला था। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 147.05 के स्ट्राइक रेट से 100 रन दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar