Create

रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान पार्थिव पटेल हुए चोटिल

भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल को रणजी ट्रॉफी मैच खेलते वक्त अंगुली में चोट लगी है। पटेल अभी बंगाल के खिलाफ गुजरात की ओर से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेल रहे हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए जाने वाली भारतीय टीम में भी चुना गया है। देखना यह होगा कि यह चोट कितनी गहरी है।

उनके साथी मनप्रीत जुनेजा ने बताया कि उनकी उंगली पर 2 या 3 बार गेंद से लगी है। यह बहुत दर्द भी कर रही है। बीच वाली उंगली पर लगी चोट के बारे में विजय पटेल ने भी कहा कि उनको चोट तो लगी है लेकिन यह उतनी गहरी नहीं होगी और जल्दी ही ठीक हो जाएगी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अगले साल जनवरी से दक्षिण अफ्रीका दौरा करना है और पार्थिव पटेल को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इसमें 5 गेंदबाजों के अलावा वो विकेटकीपर भी शामिल किये गए हैं, ऋद्धिमान साहा दूसरे विकेटकीपर हैं। दूसरे दिन लंच के बाद से पार्थिव उंगली में काफी दर्द देखा गया था और उनकी टीम की स्थिति भी खराब ही थी। बंगाल ने मैच पर पूरी तरह पकड़ बनाना शुरू कर दिया था।

उंगली में चोट के बाद पटेल बाकी के समय मैच में मैदान पर नहीं उतरे थे। बंगाल ने एक बड़ी बढ़त प्राप्त कर पहले ही सेमीफाइनल का सफर तय कर लिया है। पटेल के मैदान पर नहीं उतरने से उनकी जगह अजू रावल बचे हुए समय में कीपिंग करने के लिए आए।

भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज खेल रही है, इसके बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। इस समय रोहित शर्मा पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इसके बाद टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। वहां टेस्ट सीरीज जनवरी 2018 में शुरू होनी है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment