Create

"एमएस धोनी को CSK के लिए ओपन करना चाहिए या फिर नंबर 3 पर खेलना चाहिए" - पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था
एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) को लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नंबर 7 पर बल्लेबाज के तौर पर सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है। धोनी ने आईपीएल 2022 के पहले मैच में केकेआर के खिलाफ नाबाद अर्धशतक लगाकर सीजन की शुरुआत की थी।

पार्थिव ने धोनी के द्वारा भारत के लिए मुश्किल समय में और बल्लेबाजी के लिए कठिन पिचों पर खेली गई पारियों का जिक्र किया। एमएस धोनी ने 2012 में चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक और धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ शानदार 65 रन बनाए थे, ये दोनों ही पारियां मुश्किल पिचों पर आईं थी।

क्रिकबज पर धोनी को टॉप आर्डर में प्रमोट करने के सुझाव के पीछे तर्क देते हुए पार्थिव ने कहा,

मेरी राय अलग है। धोनी को ओपनिंग करनी चाहिए या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर वह शुरू में अपना समय लेते हैं और 15वें-16वें ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं, तो वह रन बना सकते हैं। वह पहले ही टूर्नामेंट में अर्धशतक बना चुके हैं।
अगर आप उनके रिकॉर्ड को देखें, जब भी भारत ने सीमिंग ट्रैक पर विकेट गंवाए हैं, एमएस धोनी ने रन बनाए हैं, चाहे वह चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ उनका शतक हो या धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ 80 (65) रन की पारी। उनकी अपनी अनूठी तकनीक है।

सीएसके राजवर्धन हंगरगेकर को मौका दे सकती है - पार्थिव पटेल

गेंदबाजी विभाग में बदलावों की बात करते हुए पार्थिव ने कहा कि चेन्नई राजवर्धन हंगरगेकर को मौका दे सकती है या फिर केएम आसिफ को खिला सकती है, जो पिछले पांच सीजन से टीम के साथ हैं।

उन्होंने कहा,

सीएसके को युवा ऊर्जा की जरूरत है, इसलिए वे राजवर्धन हंगरगेकर को मौका दे सकते हैं, जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे केएम आसिफ को भी आजमा सकते हैं, जो कुछ समय से टीम के साथ हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में मंगलवार को अपना पांचवां मुकाबला खेलेगी, जिसमें उनका सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment