Create

जसप्रीत बुमराह को कप्तानी के काबिल बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जसप्रीत बुमराह को एक टेस्ट का कप्तानी  अनुभव है
जसप्रीत बुमराह को एक टेस्ट का कप्तानी अनुभव है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का मानना है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पास भारतीय कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी बनने के लिए सभी चीजें हैं। बुमराह हाल ही में इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) पर खेले गए एकमात्र टेस्ट में रोहित की अनुपस्थिति में कप्तानी करते हुए नजर आये थे।

पार्थिव पटेल ने बताया कि कैसे युवा बुमराह ने गुजरात के लिए डेब्यू किया था, जब वह कप्तान थे। बुमराह जिस तरह से योजना बनाकर विकेट चटकाते थे उससे पार्थिव काफी प्रभावित हुए थे और वह समझ गए थे कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के पास अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग है।

बुमराह को अपनी कप्तानी के डेब्यू में हार का सामना करना पड़ा था। हालाँकि, अपने यूट्यूब चैनल पर पार्थिव पटेल ने बताया कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि भविष्य में बुमराह फुल टाइम कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह ने मेरी कप्तानी में गुजरात के लिए डेब्यू किया। इसलिए मुझे उनके साथ कई बार बातचीत करने का अवसर मिला कि वह कैसे अपना विकेट लेने के लिए एक बल्लेबाज को सेटअप करना चाहते हैं। इससे पता चलता है कि वह क्रिकेट के फैसले लेने में कितने बुद्धिमान हैं।हालाँकि भारत उनकी कप्तानी में टेस्ट हार गया, लेकिन निश्चित रूप से उनके पास भविष्य के भारतीय कप्तान के रूप में दावेदारी के लिए बुद्धिमत्ता और साख है।
youtube-cover

पार्थिव पटेल ने भविष्य के लिए भारतीय कप्तानी के दावेदारों का नाम बताया

पार्थिव पटेल के मुताबिक भविष्य में भारत की फुल टाइम कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और केएल राहुल दावेदार हैं। हार्दिक कप्तान के तौर पर आईपीएल जीत चुके हैं। वहीं पंत और राहुल को लेकर पार्थिव ने कहा कि ये दोनों कप्तान के तौर पर अनुभव के साथ बेहतर होंगे। पूर्व विकेटकीपर ने कहा,

ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों का कप्तान के रूप में कार्य प्रगति पर है। हर गुजरते गेम के साथ, उनकी कप्तानी में सुधार हो रहा है और वे, हार्दिक के साथ, तीन दावेदार हैं जो मुझे लगता है कि भारत के अगले कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह के दावेदार होंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...