ऐसा लगा कि हम 22 साल के धोनी को देख रहे हैं...विजय शंकर के जबरदस्त कैच को लेकर पार्थिव पटेल ने दिया बयान

एम एस धोनी ने पकड़ा बेहतरीन कैच (Photo Credit -  Twitter)
एम एस धोनी ने पकड़ा बेहतरीन कैच (Photo Credit - Twitter)

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले (CSK vs GT) में एम एस धोनी (MS Dhoni) के जबरदस्त कैच को लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एम एस धोनी ने जिस तरह से विजय शंकर का कैच पकड़ा वो बाकी विकेटकीपर्स के लिए एक सीख है। ऐसा लगा कि जैसे हम 22 साल के धोनी को देख रहे हों।

एम एस धोनी की उम्र भले ही 40 साल से ज्यादा की हो चुकी है लेकिन फिटनेस के मामले में वो आज भी कई सारे युवा क्रिकेटर्स को मात देते हुए नजर आते हैं। इसका एक बड़ा उदाहरण धोनी ने मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान पेश किया। उन्होंने डैरिल मिचेल की गेंद पर विजय शंकर का ऐसा जबरदस्त कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

गुजरात टाइटंस के रन चेज के दौरान सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने आठवें ओवर में डैरिल मिचेल को गेंदबाजी पर लगाया जो मीडियम पेस से डालते हैं। उनकी तीसरी गेंद विजय शंकर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटों के पीछे गई और एम एस धोनी ने जबरदस्त तरीके से डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया। धोनी ने फुल डाइव लगाई और दोनों हाथों से कैच पकड़ा।

एम एस धोनी का पूर्वानुमान काफी अच्छा रहता है - पार्थिव पटेल

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने एम एस धोनी के इस कैच को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैंने एम एस धोनी को कभी विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए नहीं देखा। हमें इस चीज पर गौर करना होगा कि उन्होंने कितना डिस्टेंस कवर किया। कई सारे विकेटकीपर शुरुआती मूवमेंट में लेग साइड की तरफ जाते हैं लेकिन एम एस धोनी उसी दिशा में डाइव करते हैं और दो मीटर का डिस्टेंस कवर कर सकते हैं। ऐसा लग रहा था कि जैसे हम 22 साल के धोनी को दोबारा देख रहे हैं। कई सारे युवा विकेटकीपर्स को इस तकनीक के बारे में सीखना चाहिए। जब आपका एक पैर लेग साइड की दिशा में जा रहा हो तो फिर ऑफ साइड में आप इतनी दूरी नहीं कवर कर पाएंगे। धोनी हमेशा काफी अच्छा पूर्वानुमान लगाते हैं। इसी वजह से वो इस दूरी को कवर कर लेते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता