Create

पूर्व विकेटकीपर ने दी भारतीय टीम को चेतावनी, कहा टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा नहीं किया तो पड़ेगा पछताना

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
भारतीय टीम को लीग स्टेज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा
Nitesh

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को लीग स्टेज में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी एक मैच में जरूर जीत हासिल करना होगा। पार्थिव पटेल के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप में वापसी का मौका काफी कम ही रहता है और अगर पिछली बार की तरह भारतीय टीम अपने दोनों ही मैच हार गई तो फिर वो बिल्कुल भी वापसी नहीं कर पाएंगे।

भारतीय टीम के लिए पिछला टी20 वर्ल्ड कप काफी खराब रहा था। टीम को अपने पहले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से भारत लीग स्टेज से ही बाहर हो गया था। पार्थिव पटेल ने आगामी वर्ल्ड कप में टीम को ऐसी स्थिति से बचने की सलाह दी है।

टीम इंडिया को जीत के साथ शुरूआत करनी होगी - पार्थिव पटेल

उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा 'टूर्नामेंट की शुरूआत जीत के साथ करना काफी जरूरी है। ये लंबे टूर्नामेंट नहीं हैं। 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में फिर भी एक हार के बाद वापसी का मौका रहता है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच हारते ही आप अपने तरीके पर शक करने लगते हैं। तब टूर्नामेंट में वापसी करने का चांस बहुत कम रह जाता है। आईपीएल में टीमें इसलिए वापसी कर लेती हैं क्योंकि वहां पर उनके पास 14 मुकाबले होते हैं। हमें यहां पर पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका में से किसी एक को जरूर हराना होगा।"

पार्थिव पटेल ने आगे कहा 'पाकिस्तान के लिए भी ऐसा ही है। वे इस बार टूर्नामेंट में अलग माइंडसेट के साथ आएंगे। पिछले वर्ल्ड कप में उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वो भारत को 10 विकेटों से हरा देंगे। अब उन्होंने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप दोनों में भारत को हरा दिया है और इसी वजह से उनकी सोच अब काफी अलग होगी। अब वो सोच रहे होंगे कि वे भारत को हरा सकते हैं। इसी वजह से भारतीय टीम के पास एक अलग तरह का चैलेंज होगा।'


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...