Create
Notifications

जब दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है तो मोहम्मद शमी को क्यों नहीं टी20 टीम में शामिल किया जाता, पूर्व विकेटकीपर ने उठाए सवाल

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टी20 क्रिकेट में मौके नहीं मिल रहे हैं। उन्हें केवल टेस्ट और वनडे में ही शामिल किया जाता है। इसको लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि शमी का परफॉर्मेंस आईपीएल में जबरदस्त रहा था और इसी वजह से उन्हें भी टी20 टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

मोहम्मद शमी ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है। उन्हें केवल वनडे और टेस्ट टीम में ही शामिल किया जाता है।

पार्थिव पटेल के मुताबिक शमी को टी20 टीम में जगह ना देना हैरानी भरा फैसला है। उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक को जब आईपीएल के परफॉर्मेंस के आधार पर टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है तो फिर शमी को क्यों नहीं। उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में कार्तिक से भी ज्यादा अच्छा रहा था।

शमी ने आईपीएल में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था - पार्थिव पटेल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच के बाद उन्होंने ये प्रतिक्रिया दी। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'जब भुवनेश्वर कुमार खेलते हैं तो फिर वो दो ओवर लगातार गेंदबाजी करते हैं। इसके बाद बुमराह और अर्शदीप हैं। मुझे अभी भी हैरानी हो रही है कि मोहम्मद शमी को क्यों नहीं खिलाया जा रहा है। हर्षल ने अच्छी गेंदबाजी की है। लेकिन अगर आप दिनेश कार्तिक को देखें तो आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर उनका चयन टीम इंडिया में हो गया। मोहम्मद शमी का प्रदर्शन आईपीएल में उनसे ज्यादा अच्छा रहा था। उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए विकेट चटकाए और टीम को जीत भी दिलाई। पिछले वर्ल्ड कप से भुवी अब बेहतर गेंदबाज बने हैं और शमी के साथ भी ऐसा ही है। अब वो डेथ ओवर्स में भी बेहतरीन गेंदबाजी करने लगे हैं।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...